loader

कोरोना के डर से बंद दिल्ली के स्कूल-कॉलेज, सिनेमा हॉल

अरविंद केजरीवाल सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण को ध्यान में रखते हुए 31 मार्च तक तमाम स्कूल-कॉलेज और सिनमाघरों को बंद करने का आदेश दिया है। सरकार ने यह आदेश इसलिए जारी किया है कि राज्य में संक्रमण न फैले। भारत में अब तक 73 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। 
दिल्ली सरकार ने  प्राथमिक स्कूलों को पहले ही बंद करने का आदेश दे दिया था। परीक्षा को ध्यान में रखते हुए सेकंडरी स्कूल बंद नहीं किए गए थे। 
मुख्यमंत्री ने कहा, 'दिल्ली के तमाम सिनेमा हॉल 31 मार्च तक बंद रहेंगे। जिन स्कूल-कॉलेजों में परीक्षा नहीं हो रही है, वे भी बंद कर दिए जाएंगे।' 

केरल-महाराष्ट्र में संक्रमण

बता दें कि केरल ने तमाम शिक्षा संस्थानों को पहले ही बंद कर दिया है। केरल के मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन ने लोगों से अपील की कि वे सबरीमला मंदिर के कपाट खुलने पर भी वहां न जाएं। महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के 10 मामले पाए गए हैं। 
महाराष्ट्र सरकार ने इंडियन प्रीमियर लीग के तहत 29 मार्च को होने वाले मैच के टिकट की बिक्री पर रोक लगा दी है। यह मैच मुंबई इंडियन्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच है।

भारत ने ख़ुद को सबसे अलग किया

कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनज़र भारत ने ख़ुद को पूरी दुनिया से अलग करने का फ़ैसला लिया है। सरकार ने कहा है कि 15 फ़रवरी के बाद चीन, इटली, ईरान, कोरिया, फ्रांस, स्पेन और जर्मनी से आने वाले हर व्यक्ति को 14 दिनों के लिये अलग रखा जाएगा और यह भारतीयों पर भी लागू होगा। 
केंद्र सरकार की ओर से सभी को यह सलाह दी गई है कि वे दूसरे देशों की यात्राओं पर न जाएं और अगर वे जाते हैं तो वापस लौटने पर उन्हें दो हफ़्ते के लिये डॉक्टर्स की निगरानी में रखा जाएगा। 
विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया है। कोरोना वायरस दुनिया भर के 100 से ज़्यादा देशों में फैल गया है। दुनिया भर में सवा लाख से ज़्यादा लोग इसकी चपेट में हैं और 4600 से ज़्यादा मौतें हो चुकी हैं।
Satya Hindi Logo लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा! गोदी मीडिया के इस दौर में पत्रकारिता को राजनीति और कारपोरेट दबावों से मुक्त रखने के लिए 'सत्य हिन्दी' के साथ आइए। नीचे दी गयी कोई भी रक़म जो आप चुनना चाहें, उस पर क्लिक करें। यह पूरी तरह स्वैच्छिक है। आप द्वारा दी गयी राशि आपकी ओर से स्वैच्छिक सेवा शुल्क (Voluntary Service Fee) होगा, जिसकी जीएसटी रसीद हम आपको भेजेंगे।
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दिल्ली से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें