loader

डीएमके सांसद ने लोकसभा में हिंदी पट्टी के राज्यों को गौमूत्र राज्य कहा

संसद के शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन मंगलवार को डीएमके सांसद डीएनवी सेंथिलकुमार एस ने लोकसभा में हिंदी पट्टी के राज्यों को गौमूत्र राज्य कहा है। उनके इस बयान पर विवाद खड़ा हो गया है। भाजपा नेताओं ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। 
उन्होंने लोकसभा में कहा है कि इस देश के लोगों को यह सोचना चाहिए कि भाजपा की ताकत केवल हिंदी राज्यों में चुनाव जीतना है, जिन्हें हम आम तौर पर 'गौमूत्र' राज्य कहते हैं। उन्होंने कहा कि हिंदी पट्टी गौमूत्र राज्य है, दक्षिण में बीजेपी नहीं आ सकती। 
माना जा रहा है कि वह बताना चाह रहे थे कि भाजपा क्यों हिंदी पट्टी में लगातार कामयाब हो रही है। उन्होंने अपने इस विवादित बयान से हिंदी पट्टी के लोगों की बुद्धिमता पर सवाल उठाया है।
 उनकी मंशा जो भी हो लेकिन उन्होंने भाजपा को इंडिया गठबंधन और कांग्रेस पर हमला करने का एक और मौका दे दिया है। उनके इस बयान के बाद भाजपा इसे सनातन धर्म के अपमान के तौर पर पेश कर रही है। भाजपा के कई नेताओं ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। 
डीएमके सांसद डीएनवी सेंथिलकुमार एस की 'गौमूत्र' वाली टिप्पणी पर केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री डॉ. भागवत कराड ने कहा है कि भाजपा जनता का काम करके जहां उन्हें सुविधा देती है वहां जीतती है। जल्द ही भाजपा दक्षिण भारत में भी जीतेगी। 
वहीं इस टिप्पणी पर केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि इस प्रकार की गंदी बातें करने वाले लोग, जो सनातन को गाली देते थे उन्हें अभी आधा तमाचा लगा है, थोड़े दिन बाद पूरा लगेगा। गौ, गंगा, गीता, गायत्री का अपमान देश नहीं सहेगा। 
'गौमूत्र' वाली टिप्पणी पर केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा है कि जो जिस तरह से सोचते हैं वे उसी तरह कहते हैं, इसका भारत की जीवन पद्धति में कितना महत्व है उसका उन्हें अंदाज़ा नहीं है। 
इस टिप्पणी पर केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने कहा है कि यह सनातनी परंपरा का बहुत बड़ा निरादर है। सनातनी परंपरा और सनातनियों का इस तरह का अपमान देश बर्दाश्त नहीं करेगा। चाहे डीएमके हो या कोई भी, जो देश की आस्था के साथ खिलवाड़ करेगा उसे जनता मुंहतोड़ जवाब देगी। 
वहीं भाजपा सांसद सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि इस प्रकार की भाषा का खामियाजा उन्हें तीन राज्यों के चुनाव में भुगतना पड़ा है।  ऐसी हल्की टिप्पणी करना उचित नहीं है, ऐसे लोगों को लोकसभा(चुनाव) में जनता सबक सिखाएगी। 
भाजपा सांसद अन्नपूर्णा देवी ने कहा है कि यह औछी मानसिकता का परिचायक है। यह जनादेश है। राज्य की जनता ने विश्वास किया है और भाजपा को वोट दिया है। 
दिल्ली से और खबरें

इस टिप्पणी से कांग्रेस ने खुद को दूर रखा 

गौमूत्र वाली इस टिप्पणी पर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा है कि इस बात से हमारा कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने इस विवाद से कांग्रेस पार्टी को दूर रखा है। 

सांसद डीएनवी सेंथिल कुमार एस की 'गौमूत्र' वाली टिप्पणी पर कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा है कि डीएमके के नेताओं की अगर यही हरकतें रही और सनातन धर्म के खिलाफ वे ऐसी ही बकवास करते रहे तो गौमूत्र वाले राज्यों में ही नहीं सांड वाले राज्यों में भी भाजपा का परचम लहरा जाएगा। 

वहीं इस विवादित टिप्पणी पर मरुमलार्ची द्रविड़ मुनेत्र कड़गम या एमडीएमके के सांसद वाइको ने कहा कि मैं डीएनवी सेंथिल कुमार एस के बयान से सहमत हूं, वे सही हैं। 

डीएमके सांसद डीएनवी सेंथिल कुमार एस की 'गौमूत्र' को लेकर की गई इस टिप्पणी को लेकर भाजपा के नेता आक्रमक है। वे इसे सनातन धर्म के अपमान से जोड़ कर देख रहे हैं और न सिर्फ डीएमके बल्कि इंडिया गठबंधन पर भी हमलावर हैं। 

माना जा रहा है की डीएमके सांसद की इस टिप्पणी को आने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा बड़ा मुद्दा बनायेगी। इससे पहले भी डीएमके के नेता कई ऐसे विवादित बयान दे चुके हैं जिसे भाजपा सनातन धर्म का अपमान बता चुकी है। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दिल्ली से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें