loader

आप के संजय सिंह का आरोप- ईडी अब लोगों को मारने-पीटने लगी है

आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने आज दिल्ली शराब घोटाले के संदर्भ में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पर लोगों को प्रताड़ित कर जबरन बयान लेने के आरोप लगाए। संजय सिंह ने ईडी की उन कहानियों को पूरी तरह पलट दिया है जिसके तहत गिरफ्तारियां करके ईडी तरह-तरह के तथ्य मीडिया को बताती थी। आप नेता संजय सिंह का आरोप है कि इस मामले में गिरफ्तार आरोपियों के परिवार को डरा-धमकाकर, मार पीटकर ईडी ने बयान लिए हैं। संजय सिंह के बयान पर अभी तक ईडी की कोई सफाई नहीं आई है। यहां एक महत्वपूर्ण तथ्य बताना जरूरी है कि संजय सिंह ने आज जो आरोप ईडी पर लगाए हैं, उनमें से तमाम पीड़ितों ने अदालत में इस संबंध में याचिका दायर कर पहले ही आरोप लगाए हैं। 

संजय सिंह ने आरोप लगाया कि ईडी के लोगों ने चंदन रेड्डी को इतना मारा-पीटा कि चंदन के कान के पर्दे फट गए। चंदन से मारपीट करने वालों में ईडी अधिकारियों के साथ आए लोग थे, जिनका संबंध ईडी से नहीं था। मेरा सवाल है - कौन हैं वो लोग जिन्होंने चंदन रेड्डी को इतना मारा-पीटा कि उसके कान के पर्दे फट गए। क्या ईडी उन नामों का खुलासा करेगी, जिन्होंने यह हरकत की है। 

ताजा ख़बरें
संजय सिंह ने शराब घोटाले मामले में आरोपी अरुण पिल्लई और समीर महेंद्रू का जिक्र करते हुए कहा कि अरुण के परिवार और समीर की पत्नी के साथ बदसलूकी की गई। समीर महेंद्रू की पत्नी को ईडी के अधिकारियों ने धमकाकर बयान लिया। अरुण पिल्लई ने इस संबंध में कोर्ट में शिकायत की है। समीर महेंद्रू ने जज के सामने अपनी पत्नी को ईडी अफसरों के धमकाने का जिक्र किया।
आप सांसद ने कहा कि कथित शराब स्कैम मामले में भूषण बेलगावी से झूठा बयान लिया गया। मानास्वामी प्रभु ने कोर्ट में लिखित शिकायत की है कि उनसे झूठा बयान ईडी ने लिखवाया। इसी तरह राघव रेड्डी ने भी अदालत में जज को बताया कि उन पर झूठे बयान के लिए दबाव बनाया गया।
संजय ने अंत में राघव रेड्डी के बयान का हवाला दिया जिन्होंने अदालत में बताया था कि राजनीतिक नेताओं के नाम लेने के लिए ईडी ने उन पर दबाव डाला था। संजय सिंह ने ईडी पर जांच के दौरान एक आरोपी को यह कहकर धमकाने का आरोप लगाया कि "हम आपकी बेटी को कॉलेज नहीं जाने देंगे।" उन्होंने मनीष सिसोदिया के निजी सचिव के बारे में बताया, जिन्हें कथित तौर पर अनिवार्य प्रक्रियाओं का पालन किए बिना बुलाया गया था।

दिल्ली से और खबरें

संजय सिंह ने कहा कि अदालत के इन दस्तावेजों और मेडिकल रिकॉर्ड के आधार पर यह साबित किया जा सकता है कि ईडी सरकार के दबाव में जांच करती है और संदिग्धों/अभियुक्तों से जो भी बयान चाहती है लेती है। संजय ने ईडी के बहाने से पीएम मोदी पर भी तंज कसा। उन्होंने कहा कि वो इस मामले को न सिर्फ संसद में उठाएंगे, बल्कि संसद की विशेषाधिकार समिति के सामने भी उठाएंगे।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दिल्ली से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें