loader

बेल के लिए आम खाकर शुगर बढ़ा रहे: ED; केजरीवाल की हत्या की साज़िश: आप

केजरीवाल के खान-पान को लेकर अदालत में ईडी द्वारा की गई आपत्ति पर आम आदमी पार्टी ने बड़ा आरोप लगा दिया है। आप ने कहा है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की हत्या की साज़िश रची जा रही है। आप नेता आतिशी ने आरोप लगाया है कि तिहाड़ जेल प्रशासन अरविंद केजरीवाल को इंसुलिन नहीं दे रहा है और जेल में उनकी जान लेने की कोशिश की जा रही है।

पार्टी ने कहा है कि 'केजरीवाल के घर के खाने को रोकने की कोशिश की जा रही है, जिससे जेल के खाने में कुछ मिलाकर खिलाया जा सके'। पार्टी ने कहा है कि ईडी ने झूठ बोला है कि अरविंद केजरीवाल मीठी चाय पी रहे हैं और मिठाई खा रहे हैं। आतिशी ने कहा है कि डॉक्टरों से सलाह तक नहीं लेने दी जा रही है।

आतिशी ने आगे कहा कि अरविंद केजरीवाल को डॉक्टर द्वारा बताया गया लो-कैलोरी स्वीटनर ही दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि 'बीजेपी वाले किसी भी डायबिटीज डॉक्टर से पूछ लें कि मरीज को केला या टॉफी रखने का सुझाव दिया जाता है। ईडी झूठ बोल रही है कि वो आलू-पूड़ी खा रहे हैं। उन्होंने सिर्फ नवरात्रि वाले दिन आलू-पूड़ी का प्रसाद खाया था।'

आतिशी ने कहा कि 'केजरीवाल जी की हत्या की साज़िश रचने के लिए कोर्ट में बीजेपी-ईडी झूठ बोल रही हैं'। उन्होंने कहा, 'ईडी कोर्ट में बार-बार झूठ बोल रही है। ईडी ने कोर्ट में कहा कि अरविंद केजरीवाल जी मीठी चाय और मिठाई खा रहे हैं। वह केला खा रहे हैं। अरविंद केजरीवाल जी जेल में डॉक्टर द्वारा दी गई सलाह के अनुसार ERYTHRITOL Sweetener से बनी चाय और मिठाई खा रहे हैं। बात रही केला खाने की तो डॉक्टर सलाह देते हैं कि शुगर के मरीजों को अपने साथ हमेशा ही केला या टॉफी रखनी चाहिए।' 

ताज़ा ख़बरें
नवरात्रि में अंडे खाने के बीजेपी द्वारा लगाए गए आरोप पर आतिशी ने कहा कि 'अरविंद केजरीवाल की शुगर कम करने के लिए उनकी डाइट सावधानीपूर्वक बनाई गयी है। इसमें कार्बोहाईड्रेट्स, प्रोटीन और फैट का बैलेंस है। केजरीवाल घर में डाइट के हिसाब से खाना खाते थे।' उन्होंने कहा, "बीजेपी अरविंद केजरीवाल जी को मोदी के लिए सबसे बड़ा ख़तरा मानती है, इसलिए ही बीजेपी केजरीवाल जी की हत्या की साज़िश रच रही है।'
आप की ओर से यह प्रतिक्रिया तब आई है जब ईडी ने अदालत के सामने आरोप लगाया है कि केजरीवाल अपने ब्लड शुगर के स्तर को बढ़ाने और जमानत के लिए आधार बनाने के लिए जानबूझकर आम और अन्य खाद्य पदार्थ खा रहे थे।
दिल्ली से और खबरें

विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा की अदालत सीएम केजरीवाल द्वारा दायर एक आवेदन पर सुनवाई कर रही थी जिसमें उनके शुगर के स्तर का आकलन करने के लिए नियमित चिकित्सा जांच और सप्ताह में तीन बार ऑनलाइन डॉक्टर परामर्श की मांग की गई थी।

विशेष वकील ज़ोहेब हुसैन ने कहा कि एक मधुमेह रोगी जानबूझकर अपने शुगर के स्तर को बढ़ाने के लिए आम और चीनी खा रहा है, केजरीवाल सिर्फ चिकित्सा आधार पर अपनी जमानत के लिए आधार बना रहे हैं।'

मुख्यमंत्री केजरीवाल का प्रतिनिधित्व कर रहे वकील विवेक जैन ने तर्क दिया कि वह जो आहार ले रहे थे वह डॉक्टर द्वारा निर्धारित किया गया था। उन्होंने कहा, 'यह आहार डॉक्टर की सलाह पर है। क्या ईडी डॉक्टर से ऊपर है?' जैन ने पूछा कि क्या ईडी सिर्फ मीडिया प्रचार के लिए बयान दे रही है।

अदालत ने मामले को शुक्रवार दोपहर दो बजे के लिए सूचीबद्ध किया और तिहाड़ जेल अधिकारियों को अदालत के सामने केजरीवाल की मेडिकल स्टेटस रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दिल्ली से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें