loader
कालकाजी मंदिर में टूटा हुआ स्टेज

कालकाजी मंदिर दिल्ली में आधी रात को स्टेज टूटा, 1 मौत, कई घायल

दिल्ली के कालकाजी मंदिर में शनिवार आधी रात को एक अनुष्ठान समारोह के दौरान मंच गिर गया। इस घटना में एक महिला की मौत हो गई, और 17 अन्य घायल हो गए। पुलिस ने कहा कि महिला को ऑटो में सवार दो लोगों ने अस्पताल पहुंचाया, लेकिन वहां पहुंचने पर उसे मृत घोषित कर दिया गया। महिला की पहचान की कोशिश की जा रही है।

घायल लोगों को एम्स ट्रॉमा सेंटर, सफदरजंग अस्पताल और मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनमें से कुछ, जिनमें फ्रैक्चर हुए थे, की हालत अब स्थिर है।

ताजा ख़बरें

यह घटना शनिवार आधी रात को 'जागरण' (जगराता) के दौरान हुई। कार्यक्रम में जब प्रसिद्ध गायक और संगीत निर्माता बी प्राक प्रस्तुति दे रहे थे तो उत्साहित होकर कई लोग मंच पर चढ़ गए। मंच भारी वजन सहन करने में नाकाम रहा और फौरन ही ढह गया।

दक्षिणपूर्व दिल्ली के डीसीपी राजेश देव ने मीडिया को बताया कि आयोजकों ने इस कार्यक्रम का दायरा बढ़ा दिया है, जो 26 साल से कालकाजी मंदिर में होता आ रहा है। उन्होंने कहा कि शनिवार की आधी रात को लगभग 1,500 से 1,600 लोग एकत्र हुए थे और कार्यक्रम आयोजित करने की कोई अनुमति नहीं दी गई थी। हालांकि, राजेश देव ने कहा कि कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए मंदिर परिसर में पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया गया था।

देव ने आगे कहा कि आयोजकों और वीआईपी के परिवारों के बैठने की व्यवस्था के लिए मंदिर के अंदर मुख्य मंच के पास एक ऊंचा मंच बनाया गया था। चबूतरा लकड़ी और लोहे के फ्रेम से बनाया गया था। घटना के बाद मंच के नीचे बैठे कुछ श्रद्धालु घायल हो गए।

दिल्ली से और खबरें

कार्यक्रम के आयोजकों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 337, 304 ए, 188 के तहत मामला दर्ज किया गया है। गायक बी प्राक ने बयान जारी कर घटना पर दुख जताया। अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल पर एक वीडियो में, उन्होंने इस घटना को "बेहद दुर्भाग्यपूर्ण" बताया और कहा कि यह "पहली बार ऐसा कुछ" उनके सामने हुआ है। बी प्राक ने वीडियो संदेश में आगे कहा, "मैं इससे बहुत दुखी हूं।"

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दिल्ली से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें