loader

सत्येंद्र जैन से सुकेश की दोस्ती के आरोप पर केजरीवाल ने किया बचाव

आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविन्द केजरीवाल ने मंत्री सत्येंद्र जैन पर करप्शन के लगे ताजा आरोपों पर कहा कि मोरबी हादसे से ध्यान भटकाने के लिए बीजेपी ने यह ड्रामा रचा है। बीजेपी ने मंगलवार को आम आदमी पार्टी के नेता और मंत्री सत्येंद्र जैन और ठगी के आरोप में बंद सुकेश चंद्रशेखर को लेकर गंभीर आरोप लगाए। बीजेपी का आरोप है कि आरोपी सुकेश चंद्रशेखर ने मंत्री सत्येंद्र जैन को प्रोटेक्शन मनी के रूप में 10 करोड़ रुपये और जेल में 50 करोड़ रुपये का भुगतान किया है। बीजेपी ने यह आरोप लगाते हुए कहा कि सुकेश ने दिल्ली के एलजी को पत्र लिखकर यह जानकारी दी है। आप प्रमुख अरविन्द केजरीवाल ने सुकेश के पत्र को फर्जी बताया है।
बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि जेल में रहने के दौरान एक ठग ने घोटाला किया और ₹200 करोड़ की उगाही की। जिसका फायदा AAP ने भी उठाया। उनके और उनके दोस्त मंत्री सत्येंद्र जैन जो खुद अभी जेल में हैं, सुकेश ने पैसे दिए। इसके जवाब में केजरीवाल ने कहा कि मोरबी में 130 लोगों की जान चली गई। बीजेपी जवाबदेही से बचने के लिए ऐसी घटिया स्तर पर उतर आई है। यह बीजेपी है जो पंजाब चुनाव के समय एक कवि कुमार विश्वास को लेकर आई और मुझ पर आरोप लगवाए। गुजरात में अपनी पतली हालत देख अब बीजेपी सुकेश चंद्रशेखर का सहारा ले रही है।  
ताजा ख़बरें
बहरहाल, संबित पात्रा ने कहा कि चंद्रशेखर ने दिल्ली के उपराज्यपाल वी के सक्सेना को पत्र लिखा है। जिसमें ये आरोप लगाए गए हैं। यह पता चला है कि ठग ने दावा किया कि वह 2015 से आम आदमी पार्टी और सत्येंद्र जैन के संपर्क में है। पात्रा ने कहा कि सत्येंद्र जैन ने चंद्रशेखर को राज्यसभा में जगह देने का वादा किया गया था और उसे दक्षिण भारत में एक नेता के रूप में स्थापित करने का वादा किया था। उससे आम आदमी पार्टी को ₹ 50 करोड़ का भुगतान करने के लिए कहा गया था।

पात्रा ने कहा कि चंद्रशेखर ने लिखा है कि वह जेल में रहते हुए जैन से कई बार मिला। जैन के पास जेल विभाग था। उसका दावा है कि जैन के सचिव ने प्रति माह प्रोटेक्शन मनी के रूप में ₹ 2 करोड़ की मांग की। और उसने ₹10 लाख की राशि का भुगतान किया।

सुकेश जेल के अंदर से क्राइम सिंडिकेट चला रहा था और दूसरा (सत्येंद्र जैन) इसे बाहर से चला रहा था। … यह कहना अतिशयोक्ति नहीं होगी आम आदमी पार्टी एक ठग पार्टी है।


-संबित पात्रा, 1 नवंबर को

मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में 30 मई को गिरफ्तार किए गए जैन फिलहाल दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं। ठगी के आरोपों का सामना कर रहा सुकेश चंद्रशेखर भी जेल में बंद है। वो बेंगलुरु का रहने वाला है। उसने बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नाण्डीज तक से ठगी की। इस सिलसिले में जांच एजेंसियां जैकलीन का बयान भी ले चुकी है। आरोप है कि वो 17 साल की उम्र से ठगी के धंधे में था। उसे सभी दक्षिण भारतीय भाषाएं आती हैं। अंग्रेजी और हिन्दी बोलने में भी वो माहिर है। उसके खिलाफ ठगी की 30 एफआईआर दर्ज हैं।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दिल्ली से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें