loader
कैमिकल के छिड़काव के वीडियो का स्क्रीन ग्रैब। फ़ोटो क्रेडिट - @rbalamukundan

कोरोना: दिल्ली में स्क्रीनिंग के लिए खड़े प्रवासियों पर कैमिकल का स्प्रे, कहा - ग़लती से हुआ

दिल्ली के लाजपत नगर में कोरोना की स्क्रीनिंग के लिए अपनी बारी के इंतजार में खड़े प्रवासियों पर नगर निगम के एक कर्मचारी ने इन्फ़ेक्शन से बचाने वाले कैमिकल का छिड़काव कर दिया। इस घटना का वीडियो सामने आने के बाद दक्षिणी दिल्ली नगर निगम ने सफाई दी है कि यह ग़लती से हुआ क्योंकि कर्मचारी मशीन से पाइप पर लगने वाले प्रेशर को नहीं संभाल सका और इस वजह से पाइप ग़लत दिशा में मुड़ गया। 

ताज़ा ख़बरें

नगर निगम के अधिकारियों ने इसके लिए प्रवासियों से माफ़ी भी मांगी है। नगर निगम का कहना है कि स्टाफ़ के कर्मचारियों को भविष्य में काम के दौरान सावधानी बरतने के लिए कहा गया है। 

लेकिन घटना के वीडियो को देखकर यह कहा जा सकता है कि कर्मचारी ने बेहद लापरवाही भरे ढंग से अपना काम किया। ये सभी प्रवासी सैकड़ों की संख्या में एक स्कूल के बाहर इकट्ठा हुए थे। इन लोगों को श्रमिक स्पेशल ट्रेन में चढ़ना था, जिससे पहले इनकी स्क्रीनिंग होनी थी। 

देश भर में प्रवासी मजदूर अपने घरों तक पहुंचना चाहते हैं क्योंकि लॉकडाउन के कारण महानगरों में उनका जिंदा रहना मुश्किल हो गया है। 
दिल्ली से और ख़बरें
इससे पहले मार्च में उत्तर प्रदेश के बरेली से ऐसा ही एक वीडियो सामने आया था जिसमें घर लौट रहे प्रवासी मजदूरों को एक जगह बैठाकर उन पर कैमिकल का छिड़काव किया गया था। इसका वीडियो सामने आने पर लोगों ने उत्तर प्रदेश सरकार को जमकर घेरा था। 
Satya Hindi Logo सत्य हिंदी सदस्यता योजना जल्दी आने वाली है।
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दिल्ली से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें