loader

पीएफआई ने बना रखे थे किलर स्क्वॉडः एनआईए

केंद्रीय आतंकवाद विरोधी कानून प्रवर्तन एजेंसी की जांच में पता चला है कि पीएफआई ने समाज में आतंक, सांप्रदायिक घृणा और अशांति पैदा करने तथा 2047 तक इस्लामी शासन स्थापित करने के अपने एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए  अपने कथित दुश्मनों की हत्याओं को अंजाम देने के लिए सर्विस टीम्स या किलर स्क्वॉड्स जैसे गुप्त संगठन बनाए हुए हैं।
सर्विस टीम के सदस्यों को हमले और निगरानी तकनीक के प्रशिक्षण के साथ-साथ हथियार भी दिए गए थे। जिन्हें पीएफआई के वरिष्ठ नेताओं के निर्देश पर निर्धारित किए गए टार्गेटों पर हमला करने या फिर उन्हें मारने के लिए प्रशिक्षित किया गया था।
ताजा ख़बरें
एनआईए की जांच के दौरान, यह पता चला कि पीएफआई के नेताओं और सदस्यों द्वारा बदला लेने के इरादे और समाज में आतंक पैदा करने के लिए नेट्टारू की हत्या की साजिश रची गई थी।
पीएफआई के सदस्यों और नेताओं की ने इस सबंध में बंगलुरु के  सुलिया टाउन और बेल्लार गांव में गुप्त बैठकें कीं।  यहां संगठन कॉ जिला प्रमुख मुस्तफा पैचर को एक विशेष समुदाय के एक प्रमुख सदस्य की रेकी करने, पहचान करने और उन्हें निशाना बनाने का निर्देश दिया गया था। इसके लिए  चार व्यक्तियों की पहचान की गई थी। जिसमें से भाजपा युवा मोर्चा की जिला समिति के सदस्य प्रवीण नेट्टारू एक थे। बेल्लारे निवासी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदस्य नेट्टारू की 26 जुलाई, 2022 को कथित तौर पर अब प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के कार्यकर्ताओं ने धारदार हथियारों से हत्या कर दी थी।
आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 120 बी (आपराधिक साजिश की सजा), 153 ए (विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), 302 (हत्या के लिए सजा) और 34 (समान इरादे से कई व्यक्तियों द्वारा किया गया कार्य) और यूए (पी) अधिनियम, 1967 की धारा 16, 18 और 20, शस्त्र अधिनियम की धारा 25 (1) (ए) के तहत आरोप पत्र दायर किया गया है।
दिल्ली से और खबरें
चार्जशीट में सुलिया शहर के मोहम्मद शियाब, सुलिया तालुक के अब्दुल बशीर, पलथाडी के रियाज, सुलिया तालुक के मुस्तफा पैचर, नेक्किलाडी के मसूद केए, बंतवाल के कोडाजे मोहम्मद शेरिफ, बेलारे के अबूबकर सिद्दीक, सुलिया तालुक के नौफल एम, बेल्लारे गांव के इस्माइल शफी के, बेलारे गांव के के महम्मद इकबाल, मंगलांथी के शहीद एम, बेल्लारे के महम्मद शफीक शामिल हैं, सुलिया से उमर फारूक एमआर, मसीदी के अब्दुल कबीर, नेल्लुरुकेमराजे गांव के मुहम्मद इब्राहिम शा, नवूर के सैनुल आबिद वाई, बेलारे गांव के शेख सद्दाम हुसैन, सावनुर के जकियार ए, बेलारे गांव के एन अब्दुल हारिस और मदिकेरी के थुफैल एमएच। के नाम शामिल किए गये हैं।
जिन 20 लोगों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया गया है उनमें मुस्तफा पैचर, मसूद केए, कोडजे मोहम्मद शरीफ, अबुबक्कर सिद्दीक, उमर फारूक एमआर और थुफैल एमएच फरार हैं और उनको पकड़वाने वाले को या उनकी सूचना देने वाले को इनाम घोषणा की गई है। पिछले साल 27 जुलाई को दक्षिण कन्नड़ जिले के बेलारे पुलिस थाने में इस मामले को दर्ज किया गया था। बाद में चार अगस्त को एनआईए ने फिर से मामला दर्ज किया था।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दिल्ली से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें