loader

'ऑपरेशन लोटस': आप नेताओं ने दिया सीबीआई मुख्यालय के बाहर धरना

दिल्ली में बीजेपी पर अपने विधायकों को खरीदे जाने का आरोप लगाने के बाद आम आदमी पार्टी ने बुधवार को सीबीआई मुख्यालय के बाहर धरना दिया। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह, विधायक अतिशी मारलेना सहित कई नेता सीबीआई मुख्यालय के बाहर धरने पर बैठे। इसके बाद वे सीबीआई के अफसरों से मिले और अपनी शिकायत दर्ज कराई। 

 

आम आदमी पार्टी ने पिछले कुछ दिनों में लगातार यह आरोप लगाया है कि बीजेपी ने दिल्ली में उसके विधायकों को 20-20 करोड़ का ऑफर देकर खरीदने की कोशिश की थी। 

पार्टी ने मांग की है कि इस बात की जांच होनी चाहिए कि देश भर में दूसरे दलों के विधायकों को खरीदने के लिए 6300 करोड़ रुपए कहां से आए। 

operation lotus in delhi AAP leaders dharna outside CBI Headquarters  - Satya Hindi

वहीं, दूसरी ओर बीजेपी ने कहा है कि आम आदमी पार्टी के द्वारा लगाए गए इन आरोपों की जांच होनी चाहिए। इसके लिए दिल्ली के सभी बीजेपी सांसदों ने उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना को पत्र लिखा है। 

आम आदमी पार्टी ने 'ऑपरेशन लोटस' की जांच कराने को लेकर विधानसभा से लेकर सड़क तक मोर्चा खोल दिया है। विधायकों ने ‘ऑपरेशन लोटस’ का पुतला फूंका और पूछा कि दिल्ली के आप विधायकों को ख़रीदने के लिए रखा 800 करोड़ रुपया किसका है? 

कालकाजी सीट से आम आदमी पार्टी की विधायक आतिशी ने कहा कि देश भर में बीजेपी 277 विधायक खरीद चुकी है, इन विधायकों को खरीदने का पैसा कहां से आया। विधायक ने कहा कि बीजेपी ने ऐसा करके महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, कर्नाटक और गोवा की सरकार गिराई है। 

operation lotus in delhi AAP leaders dharna outside CBI Headquarters  - Satya Hindi

उपराज्यपाल करेंगे कानूनी कार्रवाई

उधर, दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने कहा है कि वह आम आदमी पार्टी के उन नेताओं के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे जिन्होंने उनके खिलाफ झूठे और मानहानि करने वाले भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं। इन नेताओं में पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज और अतिशी मारलेना भी शामिल हैं। आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया है कि उपराज्यपाल सक्सेना 1400 करोड़ के घोटाले में शामिल हैं। पार्टी ने कहा कि जब देश नोटबंदी के दौरान लाइनों में लगा था तब उपराज्यपाल सक्सेना खादी और ग्रामोद्योग आयोग के तत्कालीन चेयरमैन थे और वह काले धन को सफेद बनाने में लगे थे।
operation lotus in delhi AAP leaders dharna outside CBI Headquarters  - Satya Hindi

आबकारी नीति पर रार 

दिल्ली में आबकारी नीति को लेकर बीजेपी और आम आदमी पार्टी पहले से ही उलझे हुए हैं। बीजेपी के साथ ही कांग्रेस का भी कहना है कि दिल्ली सरकार के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने नई आबकारी नीति के नाम पर करोड़ों रुपए का घोटाला किया है और उन्हें पद से बर्खास्त किया जाना चाहिए।

आबकारी नीति के मामले में जांच एजेंसी सीबीआई मनीष सिसोदिया के घर और उनके गाजियाबाद के पंजाब नेशनल बैंक की ब्रांच में स्थित उनके बैंक लॉकर को भी खंगाल चुकी है। सिसोदिया का कहना है कि सीबीआई को छापेमारी में कुछ नहीं मिला। सिसोदिया ने कहा है कि सीबीआई उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर सकती है।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दिल्ली से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें