loader

दिल्ली: घर लौट रहे प्रवासी मजदूरों से मिले राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को दिल्ली में प्रवासी मजदूरों से मुलाक़ात की। न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक़, राहुल दक्षिणी दिल्ली के सुखदेव विहार फ्लाइओवर से जा रहे मजदूरों से बात करने के लिए रुके। इस दौरान राहुल ने उनसे कुछ देर तक बातचीत की और उनकी दिक्कतों को जाना। ये सभी मजदूर अपने राज्यों की ओर जा रहे थे। 

राहुल गांधी लॉकडाउन के कारण प्रवासी मजदूरों को हो रही दिक्कतों को लेकर काफ़ी मुखर हैं। शनिवार को इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के संवाददाताओं से बातचीत के दौरान भी उन्होंने ग़रीबों, किसानों की परेशानियों को उठाया था। 

ताज़ा ख़बरें
राहुल गांधी ने कहा था कि ग़रीब जनता को पैसे चाहिए और मोदी सरकार को ग़रीबों, किसानों के खातों में सीधे पैसे डालने की ज़रूरत है। उन्होंने कहा, ‘मोदी सरकार को आर्थिक पैकेज पर फिर से विचार करना चाहिए। ग़रीबों, किसानों ने हिंदुस्तान को खड़ा किया है और ये ही हमारे भविष्य हैं।’ 

डिमांड शुरू करना ज़रूरी

राहुल ने कहा था, ‘मोदी सरकार ने आर्थिक पैकेज में कर्ज की बात कही है लेकिन इससे डिमांड शुरू नहीं होगी क्योंकि जब तक लोगों की जेब में पैसा नहीं होगा, वे सामान नहीं ख़रीद सकते हैं। डिमांड शुरू नहीं हुई तो बड़ा आर्थिक नुक़सान होगा और यह कोरोना से ज़्यादा बड़ा होगा।’ उन्होंने कहा कि सरकार को डिमांड और सप्लाई, दोनों को शुरू करना है। उन्होंने कहा है कि सरकार को ग़रीबों के हाथों में पैसा देना ही होगा। 

Satya Hindi Logo सत्य हिंदी सदस्यता योजना जल्दी आने वाली है।
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दिल्ली से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें