loader

क्या कपिल सिब्बल राम रहीम से मिलने गुप्त गुफ़ा में गए थे? 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल छिप-छिप कर राम रहीम की गुप्त गुफाओं में जाते थे। इस दावे के साथ एक तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। यह पोस्ट फ़ेसबुक पर विनेश कपिल नाम के यूजर ने शेयर की है। विनेश ने पोस्ट को शेयर करते हुए लिखा, 'कपिल सिब्बल साहब राम रहीम की गुफ़ा में भी जाते थे, यकीन न हो तो देख लो।' आगे लिखा गया, 'सिब्बल हाथ तो राम रहीम से मिला रहे हैं, लेकिन नज़रें वहाँ मौजूद लड़कियों से मिला रहे हैं।'
वायरल हो रही इस पोस्ट पर लोग अलग-अलग प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। ख़बर लिखे जाने तक इस पोस्ट को सोशल मीडिया पर 6,000 से ज्यादा लोग शेयर कर चुके हैं।
फ़ेसबुक पर लोगों की प्रतिक्रियाओं का स्क्रीन शॉट
इसके अलावा इस तस्वीर को ट्विटर पर बाणीब्रतो नाम के एक यूजर ने भी शेयर किया, लेकिन यहां पर अलग दावा किया गया।

वायरल तस्वीर का सच

जब हमने इस ख़बर की सत्यता को जानने के लिए इंटरनेट पर पड़ताल की तो हमें यह तस्वीर 'शेयर स्टिल्स' नाम की एक मनोरंजन साइट पर प्रकाशित ख़बर में मिली। शेयर स्टिल्स की ख़बर के मुताबिक, राम रहीम की फ़िल्म 'एमएसजी' की रिलीज़ पर बाॅलिवुड निर्देशक और आलिया भट्ट के पिता महेश भट्ट मुबारक़बाद देने पहुँचे थे। 

यानी कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीर में कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल नहीं, बल्कि फ़िल्म निर्देशक महेश भट्ट हैं। इसके अलावा इस तस्वीर के साथ न्यूज़ साइट 'अमर उजाला' की मनोरंजन साइट ने भी एक ख़बर प्रकाशित की थी, जिसमें बताया था कि बाॅलीवुड के तमाम दिग्गज राम रहीम को उसकी फिल्म 'एमएसजी' को लेकर बधाई देने पहुंचे थे।

हमारी पड़ताल में वायरल हो रही तस्वीर में कपिल सिब्बल के होने का दावा करने वाली पोस्ट झूठी साबित हुई।

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

असत्य से और खबरें

ख़ास ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें