loader

गोवा टीएमसी प्रमुख बोले- मैं प्रशांत किशोर से निराश हूं

गोवा में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के प्रमुख किरण कंडोलकर ने कहा है कि चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की कंपनी आईपैक ने चुनाव के बाद पार्टी के उम्मीदवारों को किनारे लगा दिया है। कंडोलकर ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि वह इस कंपनी के मुखिया और चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर और उनकी टीम से बेहद निराश हैं। 

बीते दिनों यह ख़बर आई थी कि टीएमसी की मुखिया और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी प्रशांत किशोर से नाराज हैं। टीएमसी ने गोवा में इस बार महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था।

कंडोलकर ने कहा कि टीएमसी के उम्मीदवारों के आईपैक कंपनी के साथ कुछ इश्यू थे और जब उन्होंने मुझे इस बारे में बताया तो मैंने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से इसे लेकर चर्चा की।

ताज़ा ख़बरें

कंडोलकर ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनसे कहा कि वह टीएमसी गोवा के प्रमुख का पद छोड़ दें हालांकि उन्होंने कहा कि वह इस पद को नहीं छोड़ेंगे।

ममता बनर्जी की भतीजे अभिषेक बनर्जी और प्रशांत किशोर के साथ अनबन के बीच यह भी खबर आई थी कि गोवा में विधानसभा चुनाव लड़ने की योजना अभिषेक बनर्जी की थी और ऐसा उन्होंने प्रशांत किशोर के कहने पर ही किया था। लेकिन इसके लिए ममता बनर्जी से स्वीकृति नहीं ली गई थी। कहा जा रहा है कि इसी वजह से ममता बनर्जी चुनाव प्रचार से लगभग दूर ही रहीं।

गोवा से और खबरें

हालांकि अनबन की खबरों के बीच भी ममता बनर्जी ने अभिषेक बनर्जी को पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव बनाया है लेकिन उन्हें यह भी कहा गया है कि वह वरिष्ठ नेताओं को साथ में लेकर चलें।

‘द टेलीग्राफ’ ने ख़बर दी थी कि बंगाल विधानसभा चुनाव में टीएमसी की जीत का क्रेडिट लेने की जिस तरह कोशिश प्रशांत किशोर ने की है उससे टीएमसी का नेतृत्व उनसे खुश नहीं है। 

हालांकि अभी प्रशांत किशोर की कंपनी ममता बनर्जी के साथ काम कर रही है लेकिन अगर टीएमसी में प्रशांत किशोर के खिलाफ नाराजगी बढ़ी तो आने वाले दिनों में ममता बनर्जी और प्रशांत किशोर के बीच रिश्ते खराब हो सकते हैं। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

गोवा से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें