loader

केजरीवाल बोले- गुजरात में मुझ पर पत्थर फेंके गए; पुलिस का इनकार

गुजरात के विधानसभा चुनाव में प्रचार कर रहे आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि सोमवार शाम को एक रोड शो के दौरान उन पर पत्थर फेंके गए। लेकिन पुलिस ने इससे इनकार किया है। यह घटना सूरत के कतारगाम इलाके में हुई। यहां से आम आदमी पार्टी की गुजरात इकाई के संयोजक गोपाल इटालिया चुनाव लड़ रहे हैं। 

इस दौरान आम आदमी पार्टी और बीजेपी के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प भी हुई। केजरीवाल के रोड शो के दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मोदी-मोदी के नारे लगाए। 

गुजरात में 1 और 5 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे और मतों की गिनती हिमाचल प्रदेश के साथ ही 8 दिसंबर को होगी। पहले दौर का प्रचार मंगलवार शाम को ख़त्म हो जाएगा, इसलिए कांग्रेस, बीजेपी और आम आदमी पार्टी ने चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है।

ताज़ा ख़बरें

केजरीवाल ने कहा कि उन पर पत्थर फेंके गए। उन्होंने पूछा कि उनका क्या कसूर है। केजरीवाल ने कहा कि 27 साल में अगर आप कुछ काम कर लेते तो पत्थर फेंकने की जरूरत नहीं पड़ती। बताना होगा कि बीजेपी गुजरात में पिछले 27 साल से सत्ता में है। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि बीजेपी वाले केजरीवाल को गालियां देते हैं और जनता के बीच में अपने काम नहीं बताते। 

लेकिन इलाके के डीसीपी पिनाकिन परमार ने कहा है कि केजरीवाल को उनके 4 किलोमीटर लंबे रोड शो के दौरान सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स के साथ ही जेड प्लस सिक्योरिटी दी गई थी। उन्होंने कहा कि रैली शांतिपूर्ण ढंग से निकली और पत्थर फेंकने जैसी कोई घटना नहीं हुई है। हालांकि दो पार्टियों के कार्यकर्ताओं के बीच थोड़ी सी झड़प हुई लेकिन पुलिस ने हालात को काबू में कर लिया। 

केजरीवाल ने कहा, बीजेपी के एक नेता ने कहा है केजरीवाल की आंख फोड़ देंगे, केजरीवाल की टांग तोड़ देंगे। उन्होंने लोगों से पूछा कि उन्होंने इनका क्या बिगाड़ा है, क्या गलत काम किया है। 

याद दिलाना होगा कि कुछ दिन पहले आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया था कि बीजेपी केजरीवाल की हत्या की साजिश रच रही है। आम आदमी पार्टी के तमाम बड़े नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर और ट्विटर के जरिए बीजेपी पर हमला बोला था। 

दिल्ली सरकार के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा था कि खुलेआम दिल्ली के मुख्यमंत्री को हत्या की धमकी देने वाले बीजेपी के सांसद मनोज तिवारी के खिलाफ सख्त कारवाई करते हुए उन्हें गिरफ्तार किया जाए और इस पूरी साजिश की जांच कराई जाए। 

दिल्ली और पंजाब में प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाने के बाद केजरीवाल की नजर गुजरात पर है। मार्च में पंजाब में सरकार बनाने के बाद से ही केजरीवाल गुजरात के ताबड़तोड़ दौरे कर रहे हैं।

2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 99 सीटें जीती थीं और कांग्रेस को 77 सीटें मिली थीं। बीजेपी को तब 49% वोट मिले थे जबकि कांग्रेस ने 44% वोट हासिल किए थे। आम आदमी पार्टी ने तब सिर्फ 30 सीटों पर ही उम्मीदवार उतारे थे और अधिकतर सीटों पर उसकी जमानत जब्त हो गई थी।

गुजरात से और खबरें

त्रिकोणीय मुक़ाबला?

गुजरात में चुनावी लड़ाई बीजेपी और कांग्रेस के बीच ही होती रही है। 182 सीटों वाली गुजरात की विधानसभा में मुश्किल से पांच-छह सीटों को छोड़कर बाकी सीटें इन्हीं दो राजनीतिक दलों की झोली में जाती हैं। लेकिन इस बार कहा जा रहा है कि आम आदमी पार्टी के चुनाव मैदान में आने के बाद मुक़ाबला त्रिकोणीय हो गया है। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

गुजरात से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें