loader

लंबे भाषण के लिए अमित शाह ने अनिल विज को चार बार टोका

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हरियाणा के सूरजकुंड में आयोजित एक कार्यक्रम में राज्य के गृह मंत्री अनिल विज को उनके 8.30 मिनट के भाषण में चार बार टोक दिया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। अनिल विज हरियाणा बीजेपी के वाकपटु नेताओं में गिने जाते हैं और तमाम मुद्दों पर उनकी राय सोशल मीडिया और टीवी चैनलों पर देखने को मिलती रहती है। 

गृह मंत्रालय ने फरीदाबाद के सूरजकुंड में आंतरिक सुरक्षा पर दो दिन के चिंतन शिविर का आयोजन किया है। चिंतन शिविर में 10 राज्यों के मुख्यमंत्री और गृह मंत्रियों के साथ ही राज्यों की पुलिस के तमाम बड़े अफसर भी शामिल हुए हैं। इसी चिंतन शिविर में यह वाकया हुआ। 

इस शिविर में कानून और व्यवस्था के साथ ही राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े मसलों पर भी चर्चा हो रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शुक्रवार को चिंतन शिविर को संबोधित करेंगे। 

ताज़ा ख़बरें
अमित शाह के द्वारा अनिल विज को टोके जाने के वीडियो में दिखता है कि जब अनिल विज अपनी बात कह रहे थे तो अमित शाह ने उनसे कहा कि उनका 5 मिनट का वक्त था और वह 8:30 मिनट बोल चुके हैं, इसलिए आपको अपना भाषण संक्षिप्त करना पड़ेगा। 

इसके बाद अनिल विज हरियाणा में चल रही 112 नंबर की सेवा के बारे में बताने लगे। इस पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उन्हें फिर टोका और कहा कि कृपया वह अपना भाषण समाप्त करें और हमें समय का ध्यान रखना होगा। 

इसके बाद अनिल विज फिर से अपनी बात कहने लगे तो अमित शाह ने उन्हें फिर से इसके लिए टोका। गृह मंत्री अमित शाह के दायीं ओर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, केरल के मुख्यमंत्री पी. विजयन, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ ही तमाम बड़े अफसर और अन्य लोग बैठे हुए थे। 

अनिल विज ने जब उनकी बात पर ध्यान नहीं दिया तो अमित शाह को बार-बार दखल देना पड़ा। अंत में शाह ने विज से कहा कि हमें कार्यक्रम आगे बढ़ाना पड़ेगा, आपका धन्यवाद। 

जब अमित शाह ने अनिल विज को बार-बार टोका तो इस दौरान वहां मौजूद तमाम मुख्यमंत्री और अन्य अफसर भी धीरे से मुस्कुराने लगे। 

Amit Shah interrupted Anil Vij in Surajkund Chintan Shivir - Satya Hindi

हरियाणा सरकार में शाह का रोल

अमित शाह गृहमंत्री होने के साथ ही बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी रहे हैं और हरियाणा में 2014 और 2019 में बीजेपी की सरकार बनाने में उनकी अहम भूमिका रही है। इन दोनों चुनावों के दौरान वह पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष थे। 2014 में तो बीजेपी ने अकेले दम पर सरकार बनाई थी जबकि 2019 में उसे सरकार बनाने के लिए जरूरी बहुमत के लायक 46 सीटें नहीं मिल सकी थी। 

हरियाणा से और खबरें
तब बीजेपी ने जननायक जनता पार्टी के साथ गठबंधन किया था और अभी भी राज्य में बीजेपी और जननायक जनता पार्टी की सरकार चल रही है। जननायक जनता पार्टी को बीजेपी के साथ लाने और दुष्यंत चौटाला को उप मुख्यमंत्री बनाने में भी शाह की भूमिका रही थी। 
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

हरियाणा से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें