loader

संदीप सिंह को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करो, वरना आंदोलन करेंगे

हरियाणा की खाप पंचायतों ने राज्य की मनोहर लाल खट्टर सरकार को चेतावनी दी है कि वह 7 जनवरी तक खेल मंत्री संदीप सिंह को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करे। खाप पंचायतों ने कहा है कि अगर ऐसा नहीं किया जाता है तो इस मामले में बड़ा आंदोलन किया जाएगा। बता दें कि संदीप सिंह पर एक जूनियर महिला कोच ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। 

इस मामले में विवाद बढ़ने के बाद संदीप सिंह ने बीते रविवार को खेल मंत्रालय छोड़ दिया था और कहा था कि उनके खिलाफ लगाए गए सभी आरोप पूरी तरह निराधार हैं।  

हालांकि संदीप सिंह ने अपना मंत्रालय छोड़ दिया था लेकिन उन्होंने राज्य की बीजेपी-जेजेपी सरकार के मंत्रिमंडल से इस्तीफा नहीं दिया था।

इस मामले में सोमवार को हुई 12 धनखड़ खाप की पंचायत में खट्टर सरकार से मांग की गई कि संदीप सिंह को मंत्रिमंडल से बर्खास्त किया जाए और पीड़िता को न्याय दिलाया जाए। खाप पंचायत में शामिल हुए नेताओं ने कहा कि अगर ऐसा नहीं किया गया तो बड़े पैमाने पर आंदोलन किया जाएगा। 

खाप पंचायत में शामिल नेताओं ने कहा कि संदीप सिंह को मंत्रिमंडल से हटाया जाना जरूरी है क्योंकि मंत्री पद पर बने रहने की वजह से वह जांच को प्रभावित कर सकते हैं।

ताज़ा ख़बरें

खाप पंचायत के नेताओं ने कहा कि जब तक पीड़िता को इंसाफ नहीं मिलता तब तक वह अपना संघर्ष जारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि इस मामले में सरकार को मंत्री को हटाकर एक स्वतंत्र जांच करानी चाहिए। 

इनेलो के नेता और विधायक अभय सिंह चौटाला ने कहा है कि इस मामले में हरियाणा सरकार द्वारा बनाई गई कमेटी सिर्फ मंत्री को बचाने के लिए है। 

क्या कहा था महिला कोच ने?

महिला कोच ने इनेलो के दफ्तर में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मंत्री संदीप सिंह पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे। महिला कोच ने कहा था कि संदीप सिंह ने पिछले साल फरवरी से लेकर नवंबर तक उसका उत्पीड़न किया, उसे सोशल मीडिया पर लगातार मैसेज भेजे, गलत ढंग से छुआ और धमकाया। 

हरियाणा से और खबरें

महिला कोच ने मांग की थी कि सरकार इस मामले में एसआईटी बनाए और संदीप सिंह को तुरंत बर्खास्त करे। महिला कोच ने कहा था कि बर्दाश्त की सीमा बाहर होने के बाद ही उसने लोगों के सामने इस मामले को रखा और काफी समय तक वह चुप रही। 

विज बोले- न्याय होगा 

हरियाणा सरकार के गृह मंत्री अनिल विज ने इस मामले में न्याय होने का भरोसा दिलाया है। उन्होंने महिला कोच से मुलाकात भी की है। इस मामले में चंडीगढ़ पुलिस ने संदीप सिंह के खिलाफ महिला कोच की शिकायत कर आईपीसी की तमाम धाराओं में एफआईआर दर्ज की थी। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

हरियाणा से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें