loader

शपथ से पहले सुक्खू और प्रतिभा ने किया एकजुटता का प्रदर्शन

हिमाचल प्रदेश में शपथ ग्रहण समारोह से पहले सुखविंदर सिंह सुक्खू और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा वीरभद्र सिंह ने एकजुटता का प्रदर्शन किया। प्रतिभा ने कहा कि वो शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगी। दरअसल, टीवी चैनलों पर इस तरह की खबरें थीं कि अपनी नाराजगी जताने के लिए प्रतिभा शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगी। शपथ ग्रहण समारोह थोड़ी देर बाद करीब बाद दोपहर 1.30 बजे होना है।

मनोनीत मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने रविवार को शपथ ग्रहण समारोह से पहले प्रतिभा वीरभद्र सिंह से उनके आवास पर एकता दिखाने के लिए मुलाकात की। चार बार के विधायक और जमीनी नेता सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और गांधी परिवार को उन्हें मुख्यमंत्री चुनने के लिए धन्यवाद दिया।

ताजा ख़बरें
एएनआई के मुताबिक उन्होंने कहा, प्रतिभा वीरभद्र सिंह पार्टी की राज्य प्रमुख हैं और हम सभी उनके अधीन काम करते हैं। मैं उन्हें शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित करने के लिए यहां आया हूं। कांग्रेस विधायक दल के नेता सुखविंदर सिंह सुक्खू रविवार को दोपहर 1.30 बजे ऐतिहासिक रिज पर हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं। कांग्रेस नेता मुकेश अग्निहोत्री उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

यह पूछे जाने पर कि क्या उनके बेटे और शिमला ग्रामीण विधायक विक्रमादित्य सिंह राज्य मंत्रिमंडल में मंत्री होंगे, हिमाचल कांग्रेस प्रमुख ने जवाब दिया, हां, शायद।

प्रतिभा सिंह, जिनके समर्थकों ने मांग की थी कि उन्हें सीएम बनाया जाना चाहिए, ने कहा कि वह सुखविंदर सिंह सुक्खू के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगी। प्रतिभा ने एएनआई से कहा - 

मैं उनके शपथ ग्रहण समारोह में क्यों नहीं शामिल होऊंगी? बेशक, मैं जाऊंगी। आज सीएम के रूप में शपथ लेने के दौरान उनके साथ रहना मेरा प्रमुख कर्तव्य है।


-प्रतिभा वीरभद्र सिंह, हिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष, 11 दिसंबर को एएनआई से

कांग्रेस ने हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनावों में बीजेपी को हराया और 40 सीटों पर विजयी हुई। मतदान 12 नवंबर को हुआ था और नतीजे 8 दिसंबर को घोषित किए गए थे।

सुखविंदर सुक्खू ने इंडिया टुडे को दिए इंटरव्यू में कहा, कांग्रेस ने बदलाव का मार्ग प्रशस्त किया है। मुझे मुख्यमंत्री का पद देने के लिए मैं कांग्रेस पार्टी का आभारी हूं। मैं हिमाचल प्रदेश में विकास के लिए काम करना चाहता हूं।

सुक्खू को मुख्यमंत्री बनाए जाने को लेकर प्रतिभा सिंह के समर्थकों ने अपना विरोध दर्ज कराया था. हालांकि बाद में सिंह ने कहा कि वह पार्टी आलाकमान के फैसले को स्वीकार करती हैं।

हिमाचल से और खबरें
केंद्रीय पर्यवेक्षकों छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने सीएलपी की बैठक के बाद 58 वर्षीय सुखविंदर सुक्खू और विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री (60) के नामों की घोषणा शनिवार देर शाम की थी। सुखविंदर सिंह सुक्खू आज रविवार को पहाड़ी राज्य के 15वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह में पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी सहित वरिष्ठ नेता शामिल होंगे।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

हिमाचल से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें