loader

सिक्किम: एसडीएफ़ के 10 विधायक बीजेपी में शामिल

सिक्किम डेमोक्रेटिक फ़्रंट (एसडीएफ़) के दस विधायक बीजेपी में शामिल हो गए हैं और बीजेपी राज्य में प्रमुख विपक्षी दल बन गयी है। इसे एसडीएफ़ के नेता और 25 साल तक राज्य के मुख्यमंत्री रहे पवन चामलिंग के लिए बहुत बड़ा झटका माना जा रहा है। चामलिंग के नेतृत्व में एसडीएफ़ को लगातार कई चुनावों में जीत मिली थी। बीजेपी महासचिव राम माधव की अगुवाई में इन सभी विधायकों ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है। 
कुछ ही दिन पहले गोवा में भी ऐसा ही घटनाक्रम हुआ था जहाँ कांग्रेस के 10 विधायक बीजेपी में शामिल हो गए थे। इसके अलावा महाराष्ट्र में भी कांग्रेस के विपक्ष के नेता राधाकृष्ण विखे पाटिल भी बीजेपी में शामिल हो गए थे। कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस के विधायकों में भगदड़ के कारण वहाँ की सरकार गिर गई थी और बीजेपी ने राज्य में सरकार बना ली थी।
हाल ही में कई दूसरे दलों के नेताओं ने बीजेपी की सदस्यता ली है। कांग्रेस के राज्यसभा सांसद भुवनेश्वर कलिता, संजय सिंह, सपा के राज्यसभा सांसद सुरेंद्र नागर, संजय सेठ ने भी बीजेपी का दामन थाम लिया था। महावीर फोगाट और उनकी पहलवान बेटी बबीता फोगाट सोमवार को बीजेपी में शामिल हुए थे।
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें