loader

तेलंगाना में बीआरएस को बड़ा झटका, 35 नेता कांग्रेस में शामिल हुए 

तेलंगाना में भारत राष्ट्र समिति या बीआरएस को विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने बड़ा झटका दिया है। पार्टी के पूर्व सांसद पी श्रीनिवास रेड्डी और तेलंगाना सरकार के पूर्व मंत्री जुपल्ली कृष्ण राव, पूर्व विधायक गुरुनाथ रेड्डी, कोराम कनकैया, पायम वेंकटेश्वरलू समेत राज्य के 35 नेता सोमवार को कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। भारत राष्ट्र समिति के इन नेताओं ने सोमवार को नई दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की और उनकी मौजूदगी में कांग्रेस का हाथ थामा है। इस दौरान कांग्रेस संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, तेलंगाना प्रभारी मणिकांत ठाकरे और प्रदेश कमेटी के अध्यक्ष रेवंत रेड्डी समेत कई अन्य नेता मौजूद थे। 

ताजा ख़बरें

कांग्रेस के संगठन को मिलेगी मजबूती

कांग्रेस में शामिल होने वाले श्रीनिवास रेड्डी खम्मम से लोकसभा सदस्य रह चुके हैं जबकि कृष्ण राव तेलंगाना की के चंद्रशेखर राव सरकार में ग्रामीण विकास मंत्री रह चुके हैं।  इन दोनों नेताओं को कुछ महीने पहले ही पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में भारत राष्ट्र समिति ने निलंबित कर दिया गया था। माना जा रहा है कि इन नेताओं के कांग्रेस में शामिल होने से तेलंगाना में कांग्रेस के संगठन को बड़ी मजबूती मिलेगी। 

देश से और खबरें

तेलंगाना में इसी वर्ष होने हैं चुनाव 

तेलंगाना विधानसभा में 119 सीटें हैं। राज्य में इस वर्ष के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनाव करीब देख कांग्रेस पार्टी ने 100 निर्वाचन क्षेत्रों में कुल 25 लाख लोगों को रजिस्टर्ड करने का लक्ष्य रखा है। इसको लेकर जोरशोर से तैयारियां की जा रही है। कांग्रेस सभी  विधानसभा क्षेत्र में 20 हजार से 30 हजार समर्थकों का रजिस्ट्रेशन करने का लक्ष्य लेकर काम कर रही है। इसी कड़ी में इसमें तेलंगाना आंदोलन में कांग्रेस की सक्रिय भूमिका और सोनिया गांधी के योगदान के बारे में लोगों को एक बार फिर बताया जायेगा। प्राप्त सूचना के मुताबिक तेलंगना में चुनावी तैयारियों की समीक्षा के लिए राहुल गांधी 2 जुलाई को तेलंगाना का दौरा करेंगे। 
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें