loader
अमित शाह शनिवार को जोधपुर में बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन में

अमित शाह का भी राहुल पर हमला क्या बताता है

क्या बीजेपी कांग्रेस के गेम प्लान में फंस गई है। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर अभी तक बीजेपी के दूसरे, तीसरे दर्जे के नेता ही हमला कर रहे थे। लेकिन शनिवार 10 सितंबर को मोदी सरकार के सबसे पावरफुल मंत्री और दूसरे नंबर पर कहलाने वाले अमित शाह ने भी हमला कर दिया। अमित शाह के बयान से स्पष्ट संकेत है कि बीजेपी भारत जोड़ो यात्रा को लेकर कहीं न कहीं परेशान है। अभी तक बीजेपी के किसी भी नेता ने राहुल पर इतना तीखा अटैक नहीं किया था। यहां तक अमित शाह राहुल की शर्ट पर भी बोले। 

तमाम मीडिया रपटों के मुताबिक राजस्थान के जोधपुर में बीजेपी के बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने 'भारत जोड़ो यात्रा' पर तंज किया। शाह ने कहा कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष (राहुल गांधी) को पहले देश के इतिहास का अध्ययन करना चाहिए। वो विदेशी टी शर्ट पहनकर भारत जोड़ने निकले हैं।

ताजा ख़बरें
शाह ने कहा, मैं राहुल बाबा और कांग्रेसियों को संसद में उनके भाषण के बारे में याद दिलाना चाहता हूं। राहुल बाबा ने कहा था कि भारत एक राष्ट्र नहीं है। राहुल बाबा, आपने इसे इतिहास की किस किताब में पढ़ा? यह वह देश है जिसके लिए लाखों-लाखों लोगों ने अपने प्राणों की आहुति दी..."। शाह ने कहा, राहुल गांधी भारत को जोड़ने निकले हैं, लेकिन मुझे लगता है कि उन्हें पहले भारतीय इतिहास का अध्ययन करने की जरूरत है। उन्होंने कथित तौर पर 41,000 रुपये से अधिक की लागत वाली बरबेरी टी-शर्ट पहनने के संदर्भ में बीजेपी के तंज का जिक्र किया। 

भारत को एक राष्ट्र नहीं कहा, वह अब एक विदेशी टी-शर्ट पहनकर भारत को एकजुट करने की यात्रा पर है।


- अमित शाह, जोधपुर में, शनिवार को बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन में

यह आरोप लगाते हुए कि कांग्रेस विकास के लिए काम नहीं कर सकती, शाह ने कहा, कांग्रेस केवल तुष्टिकरण और वोट बैंक की राजनीति के लिए काम कर सकती है। 
उन्होंने मुस्लिम चरमपंथियों द्वारा उदयपुर के दर्जी कन्हैया लाल की हत्या और करौली हिंसा को लेकर राजस्थान सरकार पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बीजेपी की सरकार बनने के बाद कांग्रेस के पास कुछ भी नहीं बचेगा, केवल दो राज्य जहां वह अपने दम पर सत्ता में है।

इससे पहले दिन में शाह ने जैसलमेर जिले के टनोट माता मंदिर में पूजा-अर्चना की। उन्होंने मंदिर परिसर में पर्यटन विकास कार्य की आधारशिला भी रखी और नेम प्लेट का अनावरण भी किया। शुक्रवार शाम जैसलमेर पहुंचे मंत्री शनिवार सुबह हेलीकॉप्टर से टनोट पहुंचे।

 

देश से और खबरें
इस बीच, अमित शाह के बिहार दौरे की भी खबर आ रही है। इस पर तंज कसते हुए बिहार के डिप्टी सीएम और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि अमित शाह लद्दाख के दौरे पर क्यों नहीं जाते, जहां चीन की सेना ने भारत के इलाके में चौकी बना ली है।
कहा जा रहा है कि बीजेपी गंभीरता से 2024 के आम चुनाव को लेकर अभी से जुट गई है। जिस तरह से उसने अपने मंत्रियों की ड्यूटी विभिन्न लोकसभा क्षेत्रों में लगाई है, उससे यही संकेत मिलता है। खुद अमित शाह और मोदी भी आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सक्रिय हो चुके हैं।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें