loader
अरविन्द केजरीवाल और सुनीता केजरीवाल

केजरीवाल का जेल से संदेश- 'भाजपा वालों से नफरत न करें', पत्नी ने वीडियो जारी किया

अरविंद केजरीवाल की पत्नी और पूर्व आईआरएस अधिकारी, सुनीता केजरीवाल ने शनिवार 23 मार्च को दिल्ली के मुख्यमंत्री का एक संदेश पढ़ा, जिन्हें दिल्ली शराब नीति से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार किया गया है। संदेश में, केजरीवाल ने सभी से समाज के लिए काम करना जारी रखने और किसी से नफरत नहीं करने का आग्रह किया। यहां तक ​​कि सत्तारूढ़ भाजपा के लोगों से भी नफरत नहीं करें। हालांकि आप का आरोप है कि भाजपा सरकार केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है।

सुनीता केजरीवाल के मुताबिक अरविन्द केजरीवाल ने कहा- "भारत के भीतर और बाहर कई ताकतें हैं जो देश को कमजोर कर रही हैं। हमें सतर्क रहना होगा, इन ताकतों को पहचानना होगा और उन्हें हराना होगा। दिल्ली में महिलाएं सोच रही होंगी कि केजरीवाल सलाखों के पीछे हैं। क्या पता उन्हें ₹1000 मिलेंगे या नहीं। मैं उनसे अपने भाई, अपने बेटे पर भरोसा करने की अपील करता हूं। ऐसी कोई जेल नहीं है जो उसे लंबे समय तक सलाखों के पीछे रख सके। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने अपने संदेश में कहा, "मैं जल्द ही बाहर आऊंगा और अपना वादा निभाऊंगा।"

ताजा ख़बरें

दिल्ली हाईकोर्ट द्वारा गिरफ्तारी से सुरक्षा देने से इनकार करने के कुछ घंटों बाद गुरुवार रात को अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया गया। 12 अधिकारियों की एक टीम उनके आवास पर पहुंची, जहां उन्होंने उनसे पूछताछ की, दस्तावेज और अन्य सामग्री जब्त की और फिर रात 9 बजे तीन बार के मुख्यमंत्री को गिरफ्तार कर लिया।

केजरीवाल को दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में गिरफ्तार किया गया है। केंद्रीय एजेंसी ईडी ने AAP नेता पर "साजिशकर्ता" होने का आरोप लगाया है। ईडी का मानना ​​है कि अब समाप्त हो चुकी नीति खुदरा विक्रेताओं के लिए लगभग 185 प्रतिशत और थोक विक्रेताओं के लिए 12 प्रतिशत का असंभव उच्च लाभ मार्जिन प्रदान करती है।

आप ने जोर देकर कहा है कि केजरीवाल सरकार के मुखिया के रूप में कार्य करेंगे, भले ही इसका मतलब जेल के अंदर से ऐसा करना हो। दिल्ली की मंत्री आतिशी ने शनिवार को कहा- ईडी कई छापों के बावजूद किसी भी आप नेता के खिलाफ मनी ट्रेल स्थापित करने में विफल रहा। आप नेता ने यह भी कहा कि ईडी ने केवल शरद पी रेड्डी के बयान के आधार पर 21 मार्च को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया।

आतिशी ने कहा- "अरबिंदो फार्मा के रेड्डी को ईडी ने नवंबर में दिल्ली शराब नीति मामले में गिरफ्तार किया था। उन्होंने चुनावी बांड के माध्यम से भाजपा को करोड़ों रुपये दिये।’’ एक स्थानीय अदालत ने 22 मार्च को कथित शराब घोटाले में केजरीवाल की भूमिका के संबंध में "विस्तृत और निरंतर पूछताछ के लिए" उनको 28 मार्च तक ईडी की हिरासत में भेज दिया।

आतिशी ने ईडी को भाजपा के खिलाफ मामला दर्ज करने की भी चुनौती दी और कहा कि तथाकथित उत्पाद शुल्क नीति घोटाले का पैसा भाजपा तक जाता है। दिल्ली के मंत्री ने आरोप लगाया कि भाजपा को अपने बैंक खातों में "अपराध की आय" प्राप्त हुई और कहा कि केंद्रीय एजेंसी को मामले में भाजपा अध्यक्ष जे.पी.नड्डा को गिरफ्तार करना चाहिए।

भाजपा का हमला

बाजपा ने शनिवार सुबह आम आदमी पार्टी की उस टिप्पणी पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जेल से सरकार चलाएंगे, उन्होंने कहा कि जेल के अंदर से केवल "गिरोह" चलते हैं। भारतीय जनता पार्टी के सांसद मनोज तिवारी ने दावा किया कि दिल्ली के लोग अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी का जश्न मनाने के लिए मिठाइयां बांट रहे हैं. उन्होंने कहा कि आप प्रमुख ने राष्ट्रीय राजधानी को लूट लिया है।

देश से और खबरें

उन्होंने कहा, "उन्होंने दिल्ली को बदहाली के कगार पर पहुंचाने के लिए अपनी जान दे दी। दिल्ली के लोग उनसे बहुत नाराज हैं और इसीलिए उनकी गिरफ्तारी के बाद मिठाइयां बांटी गईं। उनकी सरकार ने दिल्ली में कोई काम नहीं किया है और केवल लूट-खसोट कर अपना पेट भरा है।" केजरीवाल ने दिल्ली को लूट लिया है।''

भाजपा ने नैतिक आधार पर अरविंद केजरीवाल से इस्तीफे की मांग की है। मनोज तिवारी ने कहा, ''जो लोग बार-बार कह रहे हैं कि वे जेल से सरकार चलाएंगे, तो याद रखें, हमने सरकार नहीं बल्कि जेल से गिरोह चलते देखा है।''

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें