loader

बठिंडा आर्मी स्टेशन के अंदर फायरिंग, 4 मरे, कैंट इलाका सील

भारतीय सेना के दक्षिण पश्चिमी कमान ने कहा कि बुधवार सुबह पंजाब के बठिंडा आर्मी स्टेशन के भीतर गोलीबारी की घटना में कम से कम चार लोगों की मौत हो गई। बठिंडा के पूरे कैंट इलाके को सील कर दिया गया है। बठिंडा आर्मी स्टेशन के अंदर सेना की कई गतिविधियों के महत्वपूर्ण सेंटर हैं। मीडिया को अंदर जाने की अनुमति नहीं दी गई है। इस संबंध में सेना की ओर से ही अधिकृत बयान जारी किया जाएगा।

सेना ने कहा कि स्टेशन की क्विक रेस्पांस टीमों को सक्रिय कर दिया गया है और उन्हें घेर लिया गया है और सील कर दिया गया है। फिलहाल सर्च ऑपरेशन जारी है। चार लोगों की मौत की खबर है। सेना ने कहा कि गोलीबारी की घटना सैन्य स्टेशन के अंदर सुबह करीब 4.35 बजे हुई। 
ताजा ख़बरें
सूत्रों के मुताबिक, यह घटना स्टेशन स्थित एक आर्टिलरी यूनिट के ऑफिसर्स मेस के पास हुई। प्रारंभिक रिपोर्ट में इस घटना को मामूली बताया गया है। सूत्रों ने बताया कि यूनिट से एक इंसास राइफल और कुछ राउंड गोला बारूद दो दिन पहले यूनिट परिसर से गायब हो गए थे। एक अधिकारी ने कहा, 'कोर्ट ऑफ इंक्वायरी मामले के तथ्यों को स्थापित करने और जिम्मेदारी तय करने के लिए पूरे मामले की जांच करेगी।'

बठिंडा के एसएसपी गुलनीत खुरुना ने कहा कि प्रारंभिक जानकारी से पता चलता है कि सेना के एक जवान ने शायद सुरक्षित परिसर में दूसरों पर गोलियां चलाईं। इस बीच सेना ने कहा है कि बठिंडा की घटना आतंकवादी घटना नहीं है।
एसएसपी खुरुना ने कहा कि रक्षा प्रतिष्ठान द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार, इस समय किसी आतंकी खतरे का संदेह नहीं है। उन्होंने कहा कि सैन्य स्टेशन के अधिकारियों द्वारा अभी तक पीड़ितों की पहचान की पुष्टि नहीं की गई है। खुरुना ने कहा, "प्रारंभिक जानकारी में कहा गया है कि सेना के कुछ लोगों ने दूसरों पर अंधाधुंध गोलियां चलाईं। प्रारंभिक तौर पर किसी तोड़फोड़ की आशंका नहीं है, लेकिन विवरण की प्रतीक्षा है।"  देश का सबसे बड़ा रक्षा प्रतिष्ठान राष्ट्रीय राजमार्ग -7 के साथ चंडीगढ़-फाजिल्का डिवीजन में स्थित है।

विस्तृत ब्यौरे की प्रतीक्षा है।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें