loader

शाहरुख को नहीं, उनके बॉडीगार्ड को रोका गया था एयरपोर्ट पर

एक रिपोर्ट में साफ़ किया गया है कि सीमा शुल्क अधिकारियों ने बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख ख़ान को नहीं रोका। सीमा शुल्क के अधिकारियों के हवाले से यह ख़बर आई है। एएनआई ने रिपोर्ट में अधिकारियों के हवाले से कहा है कि यह शाहरुख नहीं, बल्कि उनके बॉडीगार्ड थे जिन्हें मुंबई एयरपोर्ट पर एयर इंटेलिजेंस यूनिट ने रोका था।

रिपोर्ट के अनुसार मुंबई सीमा शुल्क के अनुसार, सीमा शुल्क विभाग की एयर इंटेलिजेंस यूनिट के अधिकारियों ने शाहरुख के अंगरक्षक रवि सिंह को सीमा शुल्क नियमों का उल्लंघन करने के लिए रोका और हालाँकि उन्होंने शाहरुख खान को नहीं रोका। शाहरुख शुक्रवार रात दुबई से अपनी टीम के साथ मुंबई लौटे। हालाँकि, शाहरुख के अंगरक्षक ने सीमा शुल्क भरा और फिर उन्हें छोड़ दिया गया।

ताजा ख़बरें

एएनआई ने अधिकारियों के हवाले से ख़बर दी है कि शाहरुख खान और उनकी मैनेजर पूजा ददलानी दुबई से आने के बाद पहले ही एयरपोर्ट से निकल चुके थे। सीमा शुल्क अधिकारियों ने उन्हें हिरासत में नहीं लिया।

पहले ख़बर आई थी कि महंगी घड़ियों के साथ मुंबई एयरपोर्ट पर शाहरुख खान को ही कस्टम अधिकारियों ने रोक लिया। मीडिया रिपोर्टों में तो यहाँ तक कहा गया था कि उनसे एक घंटे तक पूछताछ की गई और फिर कस्टम फीस लेकर घड़ियों के साथ उन्हें जाने दिया गया। ट्विटर पर इस घटना को लेकर काफ़ी प्रतिक्रियाएँ आईं। शाहरुख इस समय अपनी आने वाली फिल्म पठान को लेकर चर्चा में हैं। पहले की मीडिया रिपोर्टों में तो यहाँ तक कहा गया था कि शाहरुख को मुंबई हवाईअड्डे पर सेंट्रल एक्साइज डिपार्टमेंट ने कुछ महंगी घड़ियों को लेकर घंटों रोके रखा। सूत्रों के हवाले से पहले कहा गया था कि हवाई अड्डे से बाहर जाने की अनुमति देने से पहले उन्हें एक्साइज टैक्स के रूप में ₹ 6.83 लाख देने पड़े।

मुंबई सीमा शुल्क अधिकारी के हवाले से एएनआई ने अब लिखा है, ‘बॉडीगार्ड रवि सामान लेकर घर आ रहा था, तभी उसे गेट नंबर 8 पर चेकिंग के लिए रोका गया। चेकिंग के समय बैगेज चेकिंग प्वाइंट पर बॉडीगार्ड के पास दो शानदार घड़ियाँ और चार खाली वॉच बॉक्स थे। इसके अलावा वहां उसके सामान में एक iWatch Series 8 का एक खाली बॉक्स भी था।’ अधिकारियों ने सभी बक्सों पर शुल्क का भुगतान लगाया और सीमा शुल्क ने शाहरुख खान को केवल शुल्क का भुगतान करने के लिए कहा, वह सहमत हुए और पूरी ड्यूटी का भुगतान किया। उन्हें कस्टम ड्यूटी के 6.83 लाख रुपए देने थे। सीमा शुल्क का भुगतान करने के बाद उन सभी को जाने दिया गया। अधिकारियों ने साफ़ किया है कि शाहरुख से कोई पूछताछ नहीं हुई।
शाहरुख खान शारजाह में एक प्रोग्राम में शामिल होने के बाद लौटे हैं। शाहरुख एक निजी जेट से मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 पर उतरे थे। 
शाहरुख ने शुक्रवार को शारजाह अंतरराष्ट्रीय पुस्तक मेला 2022 में भाग लिया, जहाँ उन्हें अंतरराष्ट्रीय सिनेमा और संस्कृति में उनके योगदान के लिए ग्लोबल आइकन ऑफ़ सिनेमा एंड कल्चरल नैरेटिव अवार्ड से सम्मानित किया गया था।

इस घटना को लेकर ट्विटर पर शाहरुख के प्रशंसक सरकार की बखिया उधेड़ने में लगे हैं। उनका कहना है कि क्या विदेश दौरे से लौटने वाले मंत्रियों की चेकिंग इसी तरह की जाती है, जिस तरह शाहरुख की गई। कुछ लोगों ने सवाल किया कि अगर कस्टम ड्यूटी लेकर जाने दिया गया तो उसमें गड़गड़ क्या था। प्रचारित इस तरह किया गया कि जैसे शाहरुख चोरी करता हुआ पकड़ा गया। कुछ का कहना है कि सरकार शाहरुख के पीछे पड़ी हुई है।

बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान का शारजाह में दिए हुए भाषण को वहां की अथॉरटीज ने जारी किया है। जिसमें शाहरुख ने रंगभेद, भाषा, संस्कृति को लेकर अपने विचार रखे। 
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें