loader

गलवान में शहादत और चीनी घुसपैठ पर कांग्रेस आक्रामक, पार्टी नेताओं के ताबड़तोड़ हमले

गलवान में भारतीय जवानों की शहादत और भारत की सीमाओं में चीन घुसपैठ को कांग्रेस ने मुद्दा बना लिया है। इसके अलावा जवानों को वहां निहत्था क्यों भेजा गया, इसे लेकर भी कांग्रेस मोदी सरकार पर हमलावर है। शुक्रवार को कांग्रेस ने नरेंद्र मोदी सरकार से इसे लेकर सवाल पूछे हैं। 

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से लेकर प्रियंका गांधी वाड्रा, दिग्विजय सिंह, राजीव त्यागी, हरीश रावत और तमाम राज्यों के बड़े कांग्रेसी चेहरों, अपने फ़्रंटल संगठनों के प्रमुखों को मैदान में उतारकर पार्टी ने ये साफ कर दिया है कि वह जवानों की शहादत और चीन की घुसपैठ के मुद्दे पर मोदी सरकार को चैन की सांस नहीं लेने देगी। 

ताज़ा ख़बरें

गलवान में भारतीय सैनिकों की शहादत से पहले ही राहुल गांधी लगातार सरकार से सवाल पूछ रहे थे कि क्या चीन ने हमारी ज़मीन पर कब्जा कर लिया है। लेकिन जवानों के शहीद होने की घटना के बाद वह और कांग्रेस पार्टी के तमाम नेता मोदी सरकार पर पूरी ताक़त के साथ टूट पड़े हैं। 

#SpeakUpForOurJawans के तहत कांग्रेस ने अपने सभी प्रमुख चेहरों से वीडियो बनवाकर इस मुद्दे पर अपनी लड़ाई को तेज करने के संकेत दिए हैं। 

सोनिया से लेकर राहुल गांधी और तमाम नेताओं ने मोदी सरकार से यही सवाल पूछा है कि आख़िर चीन के मामले में मोदी सरकार भ्रम की स्थिति क्यों बनाए रखना चाहती है। वह देश के लोगों से सीमा के असल हालात को क्यों छिपाए रखना चाहती है?

राहुल गांधी ने भी आज फिर से इसी बात को कहा कि भले ही पीएम मोदी भारतीय सीमा में घुसपैठ न होने की बात कहें लेकिन सैटेलाइट फ़ोटोग्राफ़्स और लद्दाख की जनता के बयान कह रहे हैं कि चीन हमारी ज़मीन छीन चुका है। 

देश से और ख़बरें
बीजेपी के पास इन हालात में सिर्फ़ 1962 के युद्ध का जिक्र करने के अलावा कोई चारा नहीं है। तब चीन ने धोखे से वार किया था और हमारी 43 हज़ार वर्ग किमी. की ज़मीन पर कब्जा कर लिया था। लेकिन बीजेपी के नेताओं को कांग्रेस के नेता जवाब दे रहे हैं कि 1967 में कांग्रेस की ही सरकार ने नाकू ला सेक्टर में चीन को मुंहतोड़ जवाब दिया था और इसके बाद 1971 में पाकिस्तान के दो टुकड़े कर दिए थे। 

#SpeakUpForOurJawans के तहत कांग्रेस ने एक बड़ा हमला बोला है और दिखाया है कि आने वाले दिनों में वह चीन की घुसपैठ को एक बड़ा मुद्दा बनाएगी। वह तो कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन के कारण रैलियों और प्रदर्शन पर रोक है, वरना माना जा रहा है कि पार्टी इस मुद्दे पर देशव्यापी आंदोलन खड़ा कर देती। लेकिन फिर भी पार्टी ने सोशल मीडिया पर सक्रिय देश के करोड़ों लोगों तक अपनी बात पहुंचाई है और मोदी सरकार को भी चेताया है कि वह यह बयान नहीं दे कि भारत की सीमाओं में कोई नहीं घुसा है। इसके बजाए वह चीन पर कार्रवाई करे और हमारी ज़मीन को वापस लेकर आए। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें