loader
मुंबई में शनिवार को एलआईसी भवन में आग लग गई

एलआईसी बिल्डिंग में आग, डेटा सुरक्षित होने का दावा

भारतीय जीवन बीमा (एलआईसी) ने कहा है कि उसके जीवन सेवा भवन, सांताक्रूज (पश्चिम) में शनिवार सुबह लगभग 6.40 बजे आग लग गई, जिसमें हमारा एसएसएस मंडल कार्यालय है। दमकल सेवाओं ने आग पर काबू पाने के लिए दमकल की गाड़ियों को तैनात किया है और वे इस पर काबू पा रहे हैं। इस घटना में किसी की मौत नहीं हुई है। एलआईसी का डेटा सेंटर जो पास में स्थित है, सुरक्षित है और हमारी आईटी प्रॉपर्टी की सुरक्षा के लिए एहतियाती उपाय किए गए हैं। आग कैसे लगी, अभी इसकी जानकारी नहीं है।

एलआईसी ने कहा कि ग्राहकों को सेवा प्रदान करने के लिए हमारी सभी महत्वपूर्ण आईटी संपत्तियों में पर्याप्त आपदा रिकवरी स्थापित है। इसलिए ग्राहकों को सेवाएं प्रदान करने में कोई समस्या नहीं होगी। 

ताजा ख़बरें
फायर ब्रिगेड के सूत्रों ने बताया कि उपनगरीय विले पार्ले में एलआईसी कार्यालय में शनिवार सुबह आग लग गई। उसने बताया कि विले पार्ले पश्चिम में एस वी रोड पर स्थित ग्राउंड प्लस दो मंजिला संरचना में सुबह करीब 6:40 बजे आग लगी।

फायर ब्रिगेड ने कहा है कि अभी तक यह पता नहीं चल सका है कि आग कैसे लगी। इसकी जांच की जा रही है।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें