loader

चार भारतीय फिल्मों ने मिलकर बॉक्स ऑफिस पर तोड़ा रिकॉर्ड, रचा इतिहास  

भारतीय सिनेमा के लिए 11 से 13 अगस्त तक का वीकेंड इंडियन ऐतिहासिक रहा। बॉक्स ऑफिस पर कमाई के मामले में इस वीकेंड ने पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। बढ़िया कमाई देकर पिछले वीकेंड पर आई चार फिल्मों ने फिल्म उद्योग को एक बार फिर उत्साह से भर दिया है।  इन 4 फिल्मों में गदर-2, OMG-2, जेलर और भोला शंकर  शामिल है जिसने मिलकर करीब 400 करोड़ का बिजनेस किया है।
बीता रविवार हिंदी सिनेमा के लिए अब तक का सबसे कमाऊ रविवार साबित हुआ है। जहां एक ओर कमाई शानदार रही है वहीं दूसरी ओर दर्शकों के सिनेमा हॉल पहुंचने के मामले में भी पिछले रिकॉर्ड टूटे हैं। भारतीय सिनेमा के इतिहास में पहली बार एक वीकेंड में 2.10 करोड़ दर्शक थिएटर में फिल्म देखने पहुंचे हैं।
एक वीकेंड में 2 करोड़ से ज्यादा दर्शकों के थिएटर पहुंचने का रिकॉर्ड भी करीब 10 वर्ष बाद बना है।  OMG-2 और गदर-2  हिंदी फिल्में हैं, वहीं रजनीकांत की जेलर तमिल में और चिरंजीवी की भोलाशंकर तेलुगु भाषा की फिल्म है। इस वीकेंड पर आएं ये आंकड़े बताते हैं कि भारतीय सिनेमा उद्योग पूरी तरह से एक्शन में वापस आ गया है। भारतीय सिनेमा के नए इतिहास रचने से उत्साहित  प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने भी इस पर खुशी जाहिर की है। 
देश से और खबरें

सिनेमा ने नया बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड बनाया

सोमवार को प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया और मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया एक संयुक्त बयान जारी कर भारतीय सिनेमा में नया इतिहास और नये रिकॉर्ड बनने की बात कही। उसने कहा कि 11-13 अगस्त उसका सबसे व्यस्त वीकेंड था। इसमें सिनेमा उद्योग के 100+ वर्ष के इतिहास में एक नया बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड बना है। इसमें देश भर के सिनेमाघरों में 2.10 करोड़ से अधिक फिल्म दर्शक आए।
प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया के अध्यक्ष शिबाशीष सरकार ने कहा है कि मुख्यधारा की बेहतर कहानी को सही तरीके से क्रियान्वित करने के परिणामस्वरूप बॉक्स ऑफिस के ये रिकॉर्ड टूटे हैं। इस तरह की बड़ी उपलब्धि एक अविश्वसनीय फिल्म निर्माण टीम का परिणाम है। सुबह-सुबह के शो के भी टिकट खूब बिक रहे हैं। यह वीकेंड लोगों के लिए एक अद्भुत अनुभव रहा है। लोग मुख्यधारा की भारतीय फिल्मों को पसंद कर रहे हैं। मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष कमल ज्ञानचंदानी ने कहा कि 
यह एक ऐतिहासिक वीकेंड था, यह एक बार फिर साबित करता है कि भारत के लोग अच्छी फिल्में देखने के लिए सिनेमाघरों में जाना पसंद करते हैं। बेहतरीन और यादगार कहानी पेश करने के लिए हमारे फिल्म निर्माताओं और स्टूडियो को मैं धन्यवाद और बधाई देना चाहता हूं। हम उम्मीद करते हैं कि फिल्मों की सफलता की यह गति 2023 में आगे भी जारी रहेगी।

146 करोड़ पहुंचा जेलर का कलेक्शन

इस वीकेंड आई रजनीकांत की फिल्म 'जेलर' भी देश में 150 करोड़ का कलेक्शन पूरा करने वाली है। एक रिपोर्ट के मुताबिक रविवार को फिल्म ने देश में करीब 38 करोड़ का कलेक्शन किया है। इस तमिल फिल्म को हिंदी के साथ ही तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ में डब किया गया है। इस फिल्म ने अब तक 146.4 करोड़ की कमाई कर ली है। दक्षिण भारत के मेगास्टार चिरंजीवी की फिल्म 'भोला शंकर' ने इस वीकेंड पर 20 करोड़ रुपए की कमाई की है। 
ताजा ख़बरें

गदर 2 ने किया 133 करोड़ का कलेक्शन 

अभिनेता सनी देओल की चर्चित फिल्म गदर 2 ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार सफलता पाई है।  फिल्म ने पहले वीकेंड में ही 100 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है। फिल्म ने रिलीज के बाद महज तीन दिन में ही 133 करोड़ का कलेक्शन करने में कायाबी हासिल की है। फिल्म ने रविवार को 52 करोड़ का कलेक्शन किया है।  फिल्म ने शुक्रवार को 40.10 करोड़ की कमाई की थी। हालांकि गदर 2 का क्लैश ‘OMG 2’ से नहीं होता तो इसकी कमाई में 25 करोड़ तक का इजाफा होता। वहीं अगर ‘OMG 2’ भी ‘गदर 2’ के साथ रिलीज ना होती तो इस फिल्म को भी ज्यादा देखा जाता।  
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें