loader

गोवा बार विवादः नाम क्यों छिपाया, वीडियो वायरल, ईरानी ने भेजा नोटिस

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की बेटी के गोवा में जिस कथित बार को लेकर विवाद हुआ है, वहां से बार शब्द रविवार को हटा दिया गया। लेकिन युवक कांग्रेस ने उस छिपा दिए गए शब्द पर से कागज हटा दिया तो वहां फिर से बार लिखा नजर आने लगा। पूरा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। इस बीच केंद्रीय मंत्री ईरानी ने कांग्रेस नेता जयराम रमेश, पवन खेड़ा आदि को मानहानि का नोटिस भेजा है।

कांग्रेस नेताओं ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके आरोप लगाया था कि स्मृति ईरानी की बेटी गोवा में बार चलाती है। इसका लाइसेंस अवैध है। क्योंकि जिस शख्स को यह लाइसेंस मिला था, उसकी मौत हो चुकी है। कांग्रेस के इस आरोप के बाद स्मृति ईरानी ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई और आंखों में आंसू लाते हुए कहा कि वो चूंकि राहुल गांधी और सोनिया गांधी पर आरोप लगा चुकी हैं, इसलिए उन्हें घेरा जा रहा है। केंद्रीय मंत्री ईरानी ने कहा कि उनकी बेटी का कोई बार गोवा में नहीं है। उन्होंने कांग्रेस नेताओं को कोर्ट में देखने की धमकी भी दी थी।

ताजा ख़बरें
स्मृति ईरानी के इस आरोप के बाद कांग्रेस ने एक और सबूत साझा किया, जिसमें स्मृति ईरानी का बयान है। उसमें वो कह रही हैं कि उन्हें अपनी बेटी के इस कारोबार पर गर्व है। मनी कंट्रोल डॉट कॉम ने स्मृति ईरानी के इस बयान को प्रकाशित किया था। कांग्रेस नेताओं ने मनी कंट्रोल का लिंक भी शेयर किया था।

बहरहाल, स्मृति ईरानी ने रविवार को कांग्रेस के तीन नेताओं और उनकी पार्टी को यह आरोप लगाने के लिए कानूनी नोटिस भेजा कि उनकी 18 वर्षीय बेटी गोवा में "अवैध बार" चला रही है। कानूनी नोटिस विपक्षी दल के पवन खेड़ा, जयराम रमेश और नेता डिसूजा को भेजा गया है।

केंद्रीय मंत्री ने बिना शर्त लिखित माफी और अपनी बेटी के खिलाफ लगे आरोपों को तत्काल प्रभाव से कांग्रेस से वापस लेने की मांग की है।

युवक कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने रविवार को गोवा में उस चर्चित रेस्तरां का वीडियो जारी किया, जहां उस बिल्डिंग के बाहर बार शब्द को छिपा दिया गया था। पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में कांग्रेसी नेताओं ने छिपाए गए शब्द पर लगा लेवल हटा दिया, वहां बार लिखा हुआ था।
ईरानी ने शनिवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कांग्रेस नेताओं को उनकी बेटी के किसी भी गलत काम का सबूत दिखाने की चुनौती दी। ईरानी ने कांग्रेस नेताओं को धमकी दी थी कि वो कानून की अदालत और जनता की अदालत में जवाब मांगेगी।

एक बयान में, स्मृति ईरानी की बेटी के वकील ने कहा है कि उनके मुवक्किल न तो मालिक हैं और न ही सिली सोल्स गोवा नामक रेस्तरां का संचालन कर रही हैं और उन्हें किसी भी प्राधिकरण से कोई कारण बताओ नोटिस नहीं मिला है जैसा कि आरोप लगाया गया है।

देश से और खबरें

कांग्रेस ने बार को दिए गए कारण बताओ नोटिस की एक प्रति साझा की और आरोप लगाया कि नोटिस देने वाले आबकारी अधिकारी का कथित तौर पर अधिकारियों के दबाव के बाद तबादला किया जा रहा है। पार्टी प्रवक्ता पवन खेड़ा ने दावा किया है कि बार का लाइसेंस एक ऐसे शख्स के नाम पर लिया गया है, जिसे मरे हुए एक साल से ज्यादा हो गया है।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें