loader

पीएम मोदी का दर्द- मुझे दो-तीन किलो गालियां रोजाना पड़ती हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दर्द आज शनिवार को तेलंगाना की रैली में उभर आया। उन्होंने कहा कि मुझे दो-तीन किलो गालियां रोजाना पड़ती हैं। मोदी का इशारा तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की तरफ था, जिनका उन्होंने नाम नहीं लिया। लेकिन बिना नाम लिए ही मोदी ने केसीआर करप्शन और परिवारवादी राजनीति का आरोप गया। पीएम ने कहा कि राज्य को "पहले, परिवार नहीं, लोग पहले" वाली सरकार की जरूरत है।

पीएम मोदी शनिवार को तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में कई विकास योजना का शिलान्यास और उद्घाटन करने आए थे। पहले की ही तरह तेलंगाना के सीएम केसीआर ने पीएम मोदी का स्वागत नहीं किया। लेकिन आंध्र प्रदेश के सीएम के. जगमोहन रेड्डी पीएम के साथ हर कार्यक्रम में रहे। रेड्डी ने पीएम का स्वागत भी किया। तेलंगाना में जल्द ही चुनाव होने वाले हैं। बीजेपी वहां पूरा जोर लगा रही है। पीएम मोदी भी तेलंगाना की लगातार यात्रा कर रहे हैं, लेकिन ज्यादातर कार्यक्रम केंद्रीय योजनाओं के होते हैं।
ताजा ख़बरें
पीएम मोदी ने कहा कि कई बार लोग मुझसे पूछते हैं कि मैं बहुत मेहनत करने के बावजूद थकता कैसे नहीं। मेरा जवाब है, "मैं थकता नहीं हूं क्योंकि हर दिन मैं 2-3 किलो गालियां खाता हूं..भगवान ने मुझे ऐसा आशीर्वाद दिया है कि यह मेरे अंदर ताकत में बदल जाती है।"

मोदी को गाली दीजिए, बीजेपी को गाली दीजिए...लेकिन अगर आपने तेलंगाना के लोगों को गाली दी तो आपको बड़ी कीमत चुकाना पड़ेगी।


- पीएम मोदी, 12 नवंबर को तेलंगाना में

बीजेपी वर्करों से अपील करते हुए, पीएम ने कहा, मेरा तेलंगाना के कार्यकर्ताओं से व्यक्तिगत अनुरोध है। हताशा, भय और अंधविश्वास के कारण कुछ लोग मोदी के लिए सबसे अच्छी गालियों का इस्तेमाल करेंगे। मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि आप इन चालाकियों से भटकें नहीं। पीएम मोदी ने केसीआर सरकार पर राज्य में केंद्र की विकास योजनाओं को जानबूझकर रोड़ा अटकाने का आरोप लगाया। 
पीएम ने केसीआर के "अंधविश्वास" पर भी कटाक्ष किया, जिसमें दावा किया गया कि तेलंगाना में सभी महत्वपूर्ण निर्णय - जिसमें सीएम निवास, सीएम दफ्तर, मंत्री के रूप में किसे चुनना है आदि - अंधविश्वास के आधार पर लिए जाते हैं। उन्होंने कहा कि यह सामाजिक न्याय में सबसे बड़ी बाधा है। तेलंगाना सूचना प्रौद्योगिकी का केंद्र है। लेकिन इस आधुनिक शहर में अंधविश्वास को बढ़ावा दिया जा रहा है, जो बहुत दुखद है। 

अगर तेलंगाना को विकसित करना है, अगर हमें इसे पिछड़ेपन से उठाना है, तो पहले हमें यहां से अंधविश्वास को हटाना होगा।


- पीएम मोदी, 12 नवंबर को तेलंगाना में

पीएम ने कहा कि विपक्षी दल इसलिए गठबंधन बनाने की कोशिश कर रहे हैं क्योंकि उन्हें एजेंसियों द्वारा उनके खिलाफ भ्रष्टाचार की जांच का डर है। प्रधानमंत्री ने तेलंगाना में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी सरकार के डिजिटल लेनदेन और ऑनलाइन भुगतान पर जोर देने से भ्रष्टाचार में काफी कमी आई है क्योंकि उन लेनदेन को ट्रैक किया जा सकता है। मोदी ने कहा- जब भुगतान ऑनलाइन किया जाता है, तो भ्रष्टाचार की संभावना कम हो जाती है। यह सरकार और लोगों के बीच एक सीधा संबंध बनाता है।

देश से और खबरें
जन धन, आधार और मोबाइल के अपने प्रमुख "त्रि-शक्ति" की ओर इशारा करते हुए, पीएम ने कहा, हम सभी नकली लाभार्थियों को हटाने में सक्षम हैं। गरीबों को सीधे उनके खातों में पैसा मिल रहा है। पहले, पैसा और राशन का मतलब था गरीबों को धोखाधड़ी के माध्यम से लूटा जाना। बीजेपी तेलंगाना के लोगों को समान प्रणाली प्रदान करने के लिए तैयार है।

उन्होंने आवास योजना में भ्रष्टाचार का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा, "केंद्र के तमाम प्रयासों के बावजूद तेलंगाना सरकार पीएम आवास योजना में परेशानी खड़ी कर रही है। इस सरकार ने तेलंगाना के लोगों के सिर पर छत होने की खुशी से वंचित कर दिया है।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें