loader

देश में 24 घंटे में 2.34 लाख कोविड केस, केरल में 50 हज़ार मामले

भारत में कोरोना संक्रमण के मामलों में रविवार को मामूली सुधार दिखा। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से रविवार सुबह जारी आँकड़ों के अनुसार 24 घंटे में देश में कोरोना संक्रमण के 2.34 लाख मामले दर्ज किए गए। इस दौरान 893 लोगों की मौत हुई।

एक दिन पहले शनिवार को एक दिन में कोरोना संक्रमण के 2.35 लाख मामले सामने आए थे और 871 लोगों की मौत हुई थी। शुक्रवार को कोरोना के 2.51 लाख मामले सामने आए थे।

ताज़ा ख़बरें

फ़िलहाल, रविवार के आँकड़ों के अनुसार हर रोज़ की पॉजिटिविटी दर 13.39 प्रतिशत से बढ़कर 14.50 प्रतिशत हो गई है, जबकि साप्ताहिक पॉजिटिविटी दर 16.40 प्रतिशत दर्ज की गई। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत अब तक देश में 165.70 करोड़ से अधिक ख़ुराक लगाई जा चुकी है।

केरल में शनिवार को 50,812 नए संक्रमण के मामले आए और आठ लोगों की मौत हुई। राज्य में अब तक संक्रमितों की संख्या 59,31,945 हो गई है और मरने वालों की संख्या 53,191 हो गई। राज्य में 3,33,447 सक्रिय मामले हैं और 1,629 मरीज अस्पताल में भर्ती हैं। 

महाराष्ट्र सबसे अधिक प्रभावित राज्यों में से एक है और वहाँ शनिवार को एक दिन में 27,971 नए मामले आए जो एक दिन पहले से कम है। इन नये मामलों में 85 ओमिक्रॉन वैरिएंट की पुष्टि हुई थी। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि पिछले 24 घंटों में महामारी से संबंधित 61 मौतें भी हुई हैं।

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने शनिवार को कहा कि राज्य में कोरोना वायरस महामारी की "तीसरी लहर" कम होती दिख रही है, हालांकि कुछ शहरों में मामले बढ़ रहे हैं।

कर्नाटक के स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि कर्नाटक में कोरोना से 33 हज़ार 337 मामले आए हैं और एक दिन में शनिवार को 70 लोगों की मौतें हुई हैं।

दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग द्वारा साझा किए गए आँकड़ों के अनुसार शहर में शनिवार को कोरोना के 4,483 ताजा मामले आए। शहर में पॉजिटिविटी दर 7.41 प्रतिशत दर्ज की गई। 24 घंटे में 28 लोगों की मौत हुई। इसके साथ राष्ट्रीय राजधानी के कोरोना मामलों की संख्या बढ़कर 18,23,815 हो गई है और मौतों की संख्या 25,797 हो गई है।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें