loader

जहांगीरपुरीः अमित शाह और केजरीवाल पर ओवैसी का तीखा हमला

एआईएमआईएम प्रमुख ओवैसी ने कहा कि अमित शाह के गृह मंत्री के रूप में कार्यभार संभालने के बाद दिल्ली में झड़पें आम हो गई हैं। ओवैसी ने सवाल किया कि हनुमान जयंती जुलूस में कथित तौर पर पिस्तौल ले जाने वाले लोगों के खिलाफ आर्म्स एक्ट क्यों नहीं लागू किया गया। पुलिस पर शुरू में सिर्फ मुसलमानों को गिरफ्तार करके एकतरफा कार्रवाई करने का आरोप लगाया। ओवैसी ने लिखा - जब से @amitshah (अमित शाह) गृह मंत्री बने हैं, दिल्ली में तशद्दुद के वाक़िआत आम हो गए हैं। क्या इन तमंचा-धारियों पर 'आर्म्स एक्ट' नहीं लगेगा? आपकी पुलिस ने 14 लोगों को गिरफ्तार किया है, सब के सब मुसलमान हैं। ओवैसी ने सवाल किया कि क्या हथियार लेकर खुलेआम घूमना, मस्जिदों को नापाक करने की कोशिश करना अब जुर्म नहीं रहा? देश की राजधानी में सरकार की ओर से एकतरफा कार्रवाई से दुनिया को क्या पैग़ाम दिया जा रहा है?
ताजा ख़बरें
ओवैसी ने दिल्ली के सीएम केजरीवाल को बुजदिल बताते हुए भी सीधा हमला किया। उन्होंने लिखा - दिल्ली के मुख्यमंत्री की बुज़दिली है कि वो दोषी का नाम नहीं ले सकते, जुलूस में बन्दूक और तमंचे लेकर घूमने वालों के ख़िलाफ़ इनका मुंह नहीं खुलता। मस्जिदों को नापाक करने की कोशिश करने वाली भीड़ की निंदा भी नहीं होती।  उन्होंने कहा - प्यार मोहब्बत की बात तभी अच्छी लगती है जब इंसाफ़ हो, बिना इंसाफ़ के भाईचारा मुमकिन नहीं।

बता दें कि दिल्ली के जहांगीरपुरी में शनिवार को हनुमान जयंती पर शोभा यात्रा के दौरान साम्प्रदायिक हिंसा हुई थी। फरवरी 2020 के दंगों के बाद से दिल्ली में पहली सांप्रदायिक भड़क में, 16 अप्रैल को शहर के जहांगीरपुरी इलाके में एक हनुमान जयंती जुलूस के दौरान पथराव और झड़प के कारण 8 पुलिसकर्मी और एक नागरिक घायल हो गए थे। इसके बाद, वहां भारी पुलिस बल तैनात किया गया है ताकि कोई और अप्रिय घटना न हो। पुलिस का फ्लैग मार्च भी हो रहा है।

इस मामले में पुलिस ने अब तक 21 लोगों और दो नाबालिगों को गिरफ्तार किया है। साथ ही आरोपियों के कब्जे से 2 तमंचे और 5 तलवारें बरामद की गई हैं। दो आरोपी व्यक्तियों- मोहम्मद असलम और अंसार को एफआईआर में आरोपी के रूप में दर्ज किया गया है। जहां उन्हें एक दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया, वहीं 12 अन्य आरोपियों को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

यह मामला अपराध शाखा को ट्रांसफर कर दिया गया था जो जिला पुलिस की मदद से आगे की जांच करेगी। रविवार की रात, दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने सब-इंस्पेक्टर मेदा लाल से मुलाकात की। जो गोली लगने से घायल हो गए थे। उन्हें विभाग से हर संभव सहायता का आश्वासन दिया।

 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें