loader
प्रियंका गांधी वाड्रा सोमवार को बेंगलुरु में स्कीम की घोषणा करती हुई।

कर्नाटक: कांग्रेस आई तो देगी हर परिवार की महिला को 2000 रुपये 

प्रियंका गांधी वाड्रा इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सोमवार को कर्नाटक के दौरे पर थीं। बेंगलूरू के पैलेस ग्राउंड पर महिलाओं के एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने महिलाओं के लिए गृहलक्ष्मी योजना की घोषणा की। उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस सरकार आती है तो घरेलू महिलाओं को हर महीने 2000 रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी।
मई में होने वाले कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोरों पर हैं। चुनाव में भाग लेने वाली पार्टियां सक्रिय हो गई हैं। बीजेपी के नेताओं के दौरे हो रहे हैं तो कांग्रेस भी पीछे नहीं रहना चाहती। इसी के मद्देनजर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी कर्नाटक के दौरे पर आईं। बेंगलुरु के पैलेस ग्राउंड मैदान पर सोमवार को आयोजित ना नायकी सम्मेलन में बड़ी संख्या में महिलाओं ने भागीदारी की।
कांग्रेस इससे पहले चुनाव के बाद सरकार में आने पर 200 यूनिट फ्री बिजली का भी वादा कर चुकी है। सोमवार को की गई घोषणा भी चुनावी वादे जैसी घोषणा थी।
ताजा ख़बरें
सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने राज्य की भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि मुझे पता चला है कि कर्नाटक में स्थिति बहुत खराब है। यहाँ की सरकार 40 पर्सेंट सरकार कहलाती है। सरकार के भ्रष्टाचार से राज्य को 1.5 लाख करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।   उन्होंने सम्मेलन में आए लोगों से पूछा कि मुझे बताइए कि भाजपा के सरकार में आने के बाद से उनके जीवन में कोई बदलाव आया है क्या? यहां का पीएसआई घोटाला शर्मनाक है। आप अपने बच्चों को शिक्षित करते हैं और सत्ता में बैठे नेताओं से आपको यह घोटाला मिलता है। वोट देने से पहले अपनी पिछले सालों की स्थिति का आकलन कीजिए उसके बाद वोट दीजिए।
आगामी चुनाव को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस का फोकस महिलाओं पर है। राज्य में करीब 50 प्रतिशत महिलाएं हैं। कांग्रेस इनको लुभाने का प्रयास कर रही है।   कांग्रेस के इस सम्मेलन में कर्नाटक की महिला कांग्रेस अध्यक्ष डॉ पुष्पा अमरनाथ, पूर्व मंत्री उमाश्री और रानी सतीश भी शामिल हुईं। रानी सतीश ने कहा ने कहा उनकी प्रियंका गांधी से मांग है कि आने वाले चुनाव में ज्यादा से ज्यादा महिलाओं को टिकट दिया जाए। अब तक 109. महिलाएं टिकट के लिए आवेदन कर चुकी हैं। कम से कम तीस टिकट महिलाओं को मिलें जिससे महिलाओं की भागीदारी भी बढ़े।   प्रियंका से पहले राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राज्य का दौरा कर चुके हैं। भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी को अच्छा समर्थन मिला था, जिसके कारण कांग्रेस पार्टी उत्साहित है। राहुल के साथ सोनिया गांधी भी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कर्नाटक आ चुकी हैं।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें