loader

‘बिग बाॅस’ के ख़िलाफ़ उठी आवाज़, बीजेपी विधायक ने लिखी चिट्ठी 

रियलिटी शो ‘बिग बाॅस’ के ख़िलाफ़ सोशल मीडिया पर आवाज़ उठने के बाद बीजेपी विधायक ने भी इसे लेकर सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय को चिट्ठी लिखी है। इससे पहले करणी सेना भी ‘बिग बाॅस’ को बंद करने की मांग कर चुकी है। इस कार्यक्रम को 13 साल हो चुके हैं और इसलिए इस बार इसे ‘बिग बाॅस-13’ का नाम दिया गया है। सोशल मीडिया पर #UnsubscribeColoursTV, #Boycott_BigBoss, #JehadFelataBigBoss हैशटैग ट्रेंड कर रहे हैं। 
ताज़ा ख़बरें
ग़ाज़ियाबाद की लोनी सीट से बीजेपी के विधायक नंद किशोर गुर्जर ने सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को चिट्ठी लिखकर कहा है कि ‘बिग बाॅस’ कार्यक्रम का प्रसारण प्राइम टाइम में किया जा रहा है और इसके कंटेट में बेहद ही अश्लीलता और फूहड़ता का खुले-आम घिनौना प्रदर्शन किया जा रहा है। बीजेपी विधायक ने कहा है कि टीआरपी के चक्कर में भारतीय संस्कृति एवं नैतिकता को ताक पर रखा जा रहा है और कार्यक्रम में ‘बैड फ़्रेंड फ़ॉरेवर’ जैसे काॅन्सेप्ट चलाकर देश की सांस्कृतिक और सामाजिक नैतिक व्यवस्था को चोट पहुंचाई जा रही है। 
समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से कहा है कि मंत्रालय ‘बिग बाॅस’ के ख़िलाफ़ मिली शिकायतों पर विचार कर रहा है। 

चिट्ठी में यह भी कहा गया है कि जानबूझकर चर्चा में बने रहने के लिए ‘बिग बाॅस’ कार्यक्रम के द्वारा दो विपरीत समुदायों के लोगों को बेड पार्टनर बनाकर आपत्तिजनक दृश्य प्रसारित करवाए जा रहे हैं जिससे सामाजिक समरसता को नुक़सान पहुंच रहा है और समाज में तनाव बढ़ने के साथ-साथ सामाजिक माहौल भी दूषित हो रहा है।

चिट्ठी में यह भी मांग की गई है कि ऐसे सीरियल जो टीवी के माध्यम से देश के बड़े वर्ग तक पहुंचते हैं, उनके लिए सेंसर बोर्ड की व्यवस्था की जाये जिससे इस तरह के सीरियल को प्रसारण से पूर्व ही रोका जा सके।

चिट्ठी में बीजेपी विधायक ने लिखा है कि एक ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत का वैभव लौटाने के लिए काम कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर इस तरह के कार्यक्रम देश की संस्कृति को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। 

देश से और ख़बरें

इसके अलावा ब्राह्मण महासभा ने भी ‘बिग बॉस’ पर तुरंत रोक लगाने की मांग की है। महासभा ने इस बारे में ग़ाज़ियाबाद के डीएम को इस मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा है। उत्तर प्रदेश नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष अमित जानी ने कहा है कि जब तक इस कार्यक्रम को बंद नहीं कर दिया जाता वह अन्न का एक भी दाना नहीं लेंगे। जानी ने कहा कि यह कार्यक्रम अश्लीलता फैला रहा है और युवाओं को भटका रहा है। 

‘बिग बाॅस’ कार्यक्रम को कलर्स टीवी चैनल पर दिखाया जाता है। सोशल मीडिया पर इस कार्यक्रम के साथ कलर्स टीवी चैनल का भी जोरदार विरोध हो रहा है। ‘बिग बॉस’ के ख़िलाफ़ मुहिम चला रहे लोग कलर्स टीवी चैनल को अनसब्सक्राइब करने के मैसेज शेयर कर रहे हैं। 

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें