loader

‘बिग बाॅस’ के ख़िलाफ़ उठी आवाज़, बीजेपी विधायक ने लिखी चिट्ठी 

रियलिटी शो ‘बिग बाॅस’ के ख़िलाफ़ सोशल मीडिया पर आवाज़ उठने के बाद बीजेपी विधायक ने भी इसे लेकर सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय को चिट्ठी लिखी है। इससे पहले करणी सेना भी ‘बिग बाॅस’ को बंद करने की मांग कर चुकी है। इस कार्यक्रम को 13 साल हो चुके हैं और इसलिए इस बार इसे ‘बिग बाॅस-13’ का नाम दिया गया है। सोशल मीडिया पर #UnsubscribeColoursTV, #Boycott_BigBoss, #JehadFelataBigBoss हैशटैग ट्रेंड कर रहे हैं। 
ताज़ा ख़बरें
ग़ाज़ियाबाद की लोनी सीट से बीजेपी के विधायक नंद किशोर गुर्जर ने सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को चिट्ठी लिखकर कहा है कि ‘बिग बाॅस’ कार्यक्रम का प्रसारण प्राइम टाइम में किया जा रहा है और इसके कंटेट में बेहद ही अश्लीलता और फूहड़ता का खुले-आम घिनौना प्रदर्शन किया जा रहा है। बीजेपी विधायक ने कहा है कि टीआरपी के चक्कर में भारतीय संस्कृति एवं नैतिकता को ताक पर रखा जा रहा है और कार्यक्रम में ‘बैड फ़्रेंड फ़ॉरेवर’ जैसे काॅन्सेप्ट चलाकर देश की सांस्कृतिक और सामाजिक नैतिक व्यवस्था को चोट पहुंचाई जा रही है। 
समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से कहा है कि मंत्रालय ‘बिग बाॅस’ के ख़िलाफ़ मिली शिकायतों पर विचार कर रहा है। 
Karni Sena, BJP MLA, BRAHMIN MAHASABHA seeks ban on Bigg Boss 13 - Satya Hindi

चिट्ठी में यह भी कहा गया है कि जानबूझकर चर्चा में बने रहने के लिए ‘बिग बाॅस’ कार्यक्रम के द्वारा दो विपरीत समुदायों के लोगों को बेड पार्टनर बनाकर आपत्तिजनक दृश्य प्रसारित करवाए जा रहे हैं जिससे सामाजिक समरसता को नुक़सान पहुंच रहा है और समाज में तनाव बढ़ने के साथ-साथ सामाजिक माहौल भी दूषित हो रहा है।

चिट्ठी में यह भी मांग की गई है कि ऐसे सीरियल जो टीवी के माध्यम से देश के बड़े वर्ग तक पहुंचते हैं, उनके लिए सेंसर बोर्ड की व्यवस्था की जाये जिससे इस तरह के सीरियल को प्रसारण से पूर्व ही रोका जा सके।

Karni Sena, BJP MLA, BRAHMIN MAHASABHA seeks ban on Bigg Boss 13 - Satya Hindi

चिट्ठी में बीजेपी विधायक ने लिखा है कि एक ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत का वैभव लौटाने के लिए काम कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर इस तरह के कार्यक्रम देश की संस्कृति को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। 

देश से और ख़बरें

इसके अलावा ब्राह्मण महासभा ने भी ‘बिग बॉस’ पर तुरंत रोक लगाने की मांग की है। महासभा ने इस बारे में ग़ाज़ियाबाद के डीएम को इस मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा है। उत्तर प्रदेश नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष अमित जानी ने कहा है कि जब तक इस कार्यक्रम को बंद नहीं कर दिया जाता वह अन्न का एक भी दाना नहीं लेंगे। जानी ने कहा कि यह कार्यक्रम अश्लीलता फैला रहा है और युवाओं को भटका रहा है। 

‘बिग बाॅस’ कार्यक्रम को कलर्स टीवी चैनल पर दिखाया जाता है। सोशल मीडिया पर इस कार्यक्रम के साथ कलर्स टीवी चैनल का भी जोरदार विरोध हो रहा है। ‘बिग बॉस’ के ख़िलाफ़ मुहिम चला रहे लोग कलर्स टीवी चैनल को अनसब्सक्राइब करने के मैसेज शेयर कर रहे हैं। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें