loader

केजरीवाल बीजेपी के खिलाफ 'बड़े हमले' की तैयारी में

दिल्ली में शुक्रवार को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया है। लेकिन उससे पहले मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने गुरुवार 25 अगस्त को पार्टी के विधायकों की महत्वपूर्ण बैठक बुलाई है। पार्टी ने 'करो या मरो' (do or die) का नारा बुलंद कर दिया है। आप के विधायक और कार्यकर्ता दिल्ली में गली-गली बीजेपी को बेनकाब करने के काम पर लगाए गए हैं। विधानसभा सत्र और गुरुवार की बैठक का एजेंडा एक दूसरे से जुड़े हुए हैं। आप ने यह सारी पहल, भारी राजनीतिक विवाद के बीच की है। आप का कहना है कि केंद्र सरकार और बीजेपी उनकी पार्टी को तोड़कर चुनी हुई सरकार को गिराने की कोशिश कर रही है।
आप की राजनीतिक मामलों की समिति की बैठक बुधवार को हुई। उसके बाद दोनों बैठकें आयोजित करने का फैसला किया गया। समझा जाता है कि विशेष विधानसभा सत्र में केजरीवाल और उनकी पार्टी बीजेपी पर बयानों और तथ्यों के जरिए तीखे हमले करेगी। इसी तरह विधायकों को एक्शन मोड में आने को कहा जाएगा।
ताजा ख़बरें
2020 के विधानसभा चुनावों में भारी जीत हासिल करने वाली AAP के पास दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों में से 62 सीटें हैं।

दिल्ली के शराब कानूनों को लेकर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर छापे के बाद, AAP ने दावा किया है कि जिस तरह से उन्होंने महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे सरकार को गिराया था, बीजेपी दिल्ली सरकार को उखाड़ फेंकने का प्रयास कर रही है।

मनीष सिसोदिया ने दावा किया है कि बीजेपी ने उनसे संपर्क किया था, जिन्होंने उन्हें मुख्यमंत्री पद की पेशकश की थी। उन्होंने कहा कि अगर उन्होंने पार्टी छोड़ी तो उन्होंने वादा किया कि उनके खिलाफ सभी मामले वापस ले लिए जाएंगे।

उन्होंने बुधवार को संवाददाताओं से कहा, कुछ विधायकों ने मुझसे कहा है कि उन्हें धमकी दी गई है, पार्टी तोड़ने के लिए रिश्वत की पेशकश की है। यह एक बहुत ही गंभीर मामला है। आप के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि अजय दत्त, संजीव झा, सोमनाथ भारती और कुलदीप को बीजेपी में शामिल होने पर 20-20 करोड़ रुपये और अन्य विधायकों को साथ लाने पर 25 करोड़ रुपये की पेशकश की गई।
इससे पहले बुधवार को आप के चार विधायक एक संवाददाता सम्मेलन में मौजूद थे।

पूर्व मंत्री, वरिष्ठ नेता सोमनाथ भारती ने कहा: उन्होंने कहा कि वे जानते हैं कि सिसोदिया के खिलाफ मामले फर्जी हैं, लेकिन बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं ने आप को नीचे लाने का फैसला किया है। एक बीजेपी नेता ने मुझसे कहा कि कोई बात नहीं, हम दिल्ली सरकार को नीचे लाएंगे।

देश से और खबरें
आप ने बीजेपी पर शिक्षा और स्वास्थ्य सेवा क्षेत्रों में पार्टी की उपलब्धि के लिए अंतरराष्ट्रीय मान्यता के बाद सिसोदिया के खिलाफ सीबीआई छापेमारी के लिए उकसाने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि अमेरिकी दैनिक न्यूयॉर्क टाइम्स में सिसोदिया पर छपे एक लेख के बाद मोदी सरकार बौखला गई।

पार्टी ने दावा किया कि बीजेपी गुजरात में आप की बढ़ती लोकप्रियता से भी खफा है। केजरीवाल, जो इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए राज्य की अपनी पांचवीं यात्रा पर हैं, ने कल कहा कि उन्हें दो तीन दिनों में सिसोदिया की गिरफ्तारी की आशंका है।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें