loader

खड़गे ने कहा, अगर राहुल गांधी मणिपुर जा सकते हैं, तो पीएम मोदी क्यों नहीं?

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकर्जुन खड़गे ने गुरुवार को दिल्ली में महिला कांग्रेस के राष्ट्रीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा है कि हमने पीएम मोदी से सदन में मणिपुर पर चर्चा की मांग की, लेकिन वे नहीं आ रहे थे। वे तब आए जब हमने लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव रखा। ऐसे लोग देश की क्या हिफाजत करेंगे? देश के लिए क्या बलिदान देंगे? 
अगर राहुल गांधी मणिपुर जा सकते हैं, तो पीएम मोदी क्यों नहीं? मणिपुर में लोग मारे जा रहे हैं, लेकिन पीएम मोदी चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं। भाजपा जोड़ने का नहीं बल्कि तोड़ने का काम करती है।
उन्होंने कहा कि अखिल भारतीय महिला कांग्रेस के इस राष्ट्रीय सम्मेलन में दो दिनों तक चिंतन-मंथन होगा और आगामी लोकसभा-विधानसभा चुनावों की रणनीति बनेगी।  
इसमें खड़गे ने कहा कि हम इस देश के लिए अपना योगदान दे रहे हैं, हम अपने लिए यहां नहीं आए हैं। राजनीति एक सेवा है। गांधी जी को क्या मिला? न वह इस देश के प्रधानमंत्री बने और न ही राष्ट्रपति। लेकिन अपना पूरा जीवन देश को समर्पित कर दिया, भारत को आजादी दिलाई।
ताजा ख़बरें

और भाजपा पूछती है कांग्रेस ने क्या किया? 

खड़गे ने कहा कि, मोदी जी बोलते हैं कांग्रेस ने सत्तर साल में क्या किया? कांग्रेस ने बैंकों का राष्ट्रीयकरण किया, बंधुआ मजदूरी से मुक्ति दिलाई, भूमि सुधार कानून लाया गया। गरीबों के लिए कई कार्यक्रम चलाए, 10 पॉइंट प्रोग्राम से देश में क्रांति आई। और भाजपा पूछती है कांग्रेस ने क्या किया? 

हमने लोकतंत्र और संविधान को बचाकर रखा, इसलिए आप प्रधानमंत्री बन पाए। देश को एकजुट रखने के लिए इंदिरा गांधी और राजीव गांधी ने अपने प्राणों का बलिदान दिया। कांग्रेस पार्टी के बड़े-बड़े नेताओं ने देश के लिए अपनी जान दी। भाजपा के पास कौन सा ऐसा नेता है?
15 अगस्त को मोदी जी ने कहा कि वह 2024 में भी लाल किले पर तिरंगा फहराएंगे। मुझे लगता है कि वह तिरंगा तो जरूर फहराएंगे, लेकिन लाल किले पर नहीं, अपने घर पर फहराएंगे।  
देश से और खबरें

भारत में महिलाएं शक्ति का प्रतीक हैं

महिला कांग्रेस के राष्ट्रीय सम्मेलन में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने महिला कांग्रेस की पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत में महिलाएं शक्ति का प्रतीक हैं। देश के हर क्षेत्र में महिलाओं का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। महिला शक्ति की सहभागिता के बिना देश का विकास अधूरा है। हमें साथ मिलकर आने वाली चुनौतियों का सामना करना है। खड़गे ने कहा है कि, प्रधानमंत्री जी ‘महिला नेतृत्व वाले विकास’ की बात करते हैं। पर हकीकत ये है कि उनके राज में महिला पहलवान तक असुरक्षित है। बेटी बचाओ बेटी पढाओ अभियान की खूब बात होती है, लेकिन उसका 79% धन विज्ञापनों पर खर्च होता है। 

भाजपा हमेशा चुनाव मोड में रहती है

खड़गे ने कहा कि 2013 में महिलाओं के खिलाफ अपराध के के 3.1 लाख केस दर्ज हुए थे, जो 2021 में 4.3 लाख हो गए। भाजपा के 21 सांसदों और विधायकों के खिलाफ ऐसे मामले चल रहे हैं। 2014 में BJP ने नारा दिया था ‘बहुत हुआ महिलाओं पर वार – अबकी बार मोदी सरकार’। पर कठुआ,उन्नाव, हाथरस, मणिपुर से लेकर तमाम हिस्सों में क्या- क्या घटा है आप सब जानते हैं। 
उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा के मंत्री, कई मुख्यमंत्री पीड़ितों के साथ खड़े होने की जगह गुनहगारों का बचाव करते दिखते हैं। खड़गे ने कहा कि 1925 में गांधीजी के बाद सरोजिनी नायडूजी कांग्रेस अध्यक्ष बनी थीं, उसी साल आरएसएस का जन्म हुआ था, जिसका नेतृत्व आज तक किसी महिला के हाथ नहीं आया है। भाजपा हमेशा चुनाव मोड में रहती है।  
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें