loader

रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगड़ी का कोरोना से निधन

कोरोना वायरस से संक्रमित रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगड़ी का बुधवार रात को नई दिल्ली में निधन हो गया। वह 65 साल के थे। 11 सितंबर को सुरेश अंगड़ी का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया था और इसके बाद उन्हें दिल्ली स्थित एम्स में भर्ती कराया गया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित कई मंत्रियों ने अंगड़ी के निधन पर दुख जताया है। मोदी ने कहा कि सुरेश अंगड़ी एक ऐसे असाधारण कार्यकर्ता थे, जिन्होंने कर्नाटक में पार्टी को मजबूत बनाने के लिए बहुत मेहनत की। 

अंगड़ी कर्नाटक के बेलगावी से चार बार लोकसभा के सांसद रहे थे। कोरोना के कहर से बीते कुछ महीनों में आम लोगों के साथ ही कई राजनेता भी संक्रमित हो चुके हैं और कई लोगों को जान गंवानी पड़ी है। 

चौहान, कमल रानी का निधन

पिछले महीने योगी सरकार के मंत्री और पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान का इस वायरस से संक्रमित होने के कारण गुड़गांव में निधन हो गया था। चौहान से पहले उत्तर प्रदेश की कैबिनेट मंत्री कमल रानी वरूण का कोरोना संक्रमण के कारण निधन हो गया था। वह 62 साल की थीं। कमल रानी कानपुर के घाटमपुर निर्वाचन क्षेत्र से विधायक थीं। वह 11वीं और 12वीं लोकसभा की सदस्य भी रही थीं। 

इसके अलावा उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री ब्रजेश पाठक, उपेंद्र तिवारी, जय प्रताप सिंह, राजेंद्र प्रताप सिंह, धर्म सिंह सैनी, कैबिनेट मंत्री मोती सिंह और महेंद्र सिंह कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी कोरोना पॉजिटिव मिले थे। इससे पता चलता है कि उत्तर प्रदेश में कोरोना का संक्रमण काफ़ी तेज़ी से फैल रहा है। 

ताज़ा ख़बरें
मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, मंत्री अरविंद भदौरिया, तुलसी सिलावट सहित कुल सात मंत्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इसके अलावा बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और संगठन महामंत्री सुहास भगत सहित कुछ और पदाधिकारी भी कोरोना से संक्रमित हो गए थे। उत्तराखंड विधानसभा के बुधवार से शुरू हुए मानसून सत्र से पहले एक मंत्री सहित तीन विधायक कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। 

कब तक आएगी कोरोना की वैक्सीन, देखिए वीडियो- 

महाराष्ट्र, आंध्र सबसे ज़्यादा प्रभावित 

महाराष्ट्र इस वायरस के संक्रमण की सबसे ज़्यादा मार झेल रहा है। राज्य में संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 12,42,770 हो गया है और 33,407 लोगों की मौत हो चुकी है। इसी तरह आंध्र प्रदेश में 6,39,302 लोग संक्रमित हो चुके हैं और अब तक 5,461 लोगों की मौत हो चुकी है। 

देश से और ख़बरें

दक्षिण के अन्य राज्यों यानी तमिलनाडु में अब तक 8,947 और कर्नाटक में 8,228 लोगों की मौत हो चुकी है। उत्तर प्रदेश में अब तक 5,212 लोगों की मौत हो चुकी है। दिल्ली में बीच में संक्रमण के मामले कम आए थे लेकिन अब यह फिर से बढ़ने लगे हैं। दिल्ली में अब तक 5,051 लोगों की मौत इस वायरस के कारण हो चुकी है। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें