loader
सोशल मीडिया पर जवाबी ट्रेंड

मोदी का परिवारः भाजपा के जवाब में नीरव मोदी, ललित मोदी टॉप ट्रेंड में

सोशल मीडिया पर जब यह रिपोर्ट लिखी जा रही है तो उस पर तीन अभियान टॉप ट्रेंड में हैं- मोदी का परिवार, मोदी के गंवार, लालू यादव। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने रविवार को पटना की एक बहुत बड़ी रैली में दो खास बातें कहीं थीं- "अगर नरेंद्र मोदी के पास अपना परिवार नहीं है तो हम क्या कर सकते हैं?...वह राम मंदिर के बारे में डींगें हांकते रहते हैं। वह सच्चे हिंदू भी नहीं हैं। हिंदू परंपरा में, एक बेटे को अपने माता-पिता की मृत्यु के बाद अपना सिर और दाढ़ी मुंडवाना चाहिए। मोदी ने ऐसा तब नहीं किया जब उनकी मां का निधन हो गया।" 
इसके जवाब में सोमवार को मोदी कैबिनेट के सभी मंत्रियों, भाजपा शासित राज्यों के सीएम, सांसदों, विधायकों, छुटभैये नेताओं ने अपने नाम के आगे लिखा- मोदी का परिवार। खुद पीएम मोदी ने तेलंगाना की सभा में सभी देशवासियों को अपना परिवार बताकर लालू यादव को जवाब दिया। लेकिन जब सोशल मीडिया पर भाजपा के कैंपेन ने जोर पकड़ा तो आम लोगों ने इसका जवाब देना शुरू किया। हालांकि इनमें कांग्रेस समर्थक लोगों की संख्या ज्यादा है। लेकिन कांग्रेस पार्टी या आरजेडी ने अपनी ओर से जवाब में कोई अभियान नहीं छेड़ा। आगे जानिए कि लोग मोदी के परिवार में भारत से भगोड़े नीरव मोदी, ललित मोदी, विजय माल्या आदि के नाम जोड़ रहे हैं। इतना ही नहीं कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर अडानी और मोदी वाला फोटो तक शेयर कर दिया है। 
ताजा ख़बरें
लुटियंस मीडिया नामक एक्स हैंडल से किए गए ट्वीट में दो फोटो हैं। एक फोटो में मोदी और अडानी हैं तो दूसरे फोटो में राहुल गांधी दिल्ली की आजादपुर सब्जी मंडी के उस दुकानदार के साथ खाना खा रहे हैं जो कभी सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ था। नीचे ट्वीट देखिएः
दिल्ली, गुजरात, महाराष्ट्र आदि के कांग्रेस नेताओं या समर्थक यह फोटो बहुत ज्यादा ट्वीट कर रहे हैं-
मुंबई कांग्रेस सेवादल के ट्विटर हैंडल से एक वीडियो पोस्ट किया गया है, जिसमें अग्निवीरों समेत तमाम मुद्दों को इससे जोड़ दिया गया है। वीडियो देखिए-
मयंक सक्सेना नामक ट्विटर यूजर ने एक विमान में आराम फरमा रहे मोदी और अडानी का पुराना फोटो शेयर किया है। इस फोटो को कांग्रेस पार्टी पहले भी शेयर करती रही है। मयंक की पोस्ट को देखिए- 
द वायर से जुड़ी पत्रकार अरफा खान शेरवानी ने पूछा है कि ये चापलूसी है या कुछ और। उनका ट्वीट देखिए-
सोशल एक्टिविस्ट संदीप सिंह ने इसे विवादित भाजपा सांसद और यौन उत्पीड़न के आरोपी ब्रजभूषण शरण से जोड़ते हुए सवाल पूछा-
सपा से जुड़े यश भारतीय ने अपने ढंग से ही चुटकी ली है- 
समाजवादी प्रहरी ने पत्रकार अरफा खानम शेरवानी के ट्वीट को अपने अंदाज में पेश किया है-
सोशल मीडिया यूजर भाविका कपूर 2 का एक्स एकाउंट पिछले दिनों रोक दिया गया था। इसके बाद उन्होंने नया एक्स एकाउंट बनाया। उस एकाउंट से उन्होंने यह पोस्टर जारी किया जो सोमवार को भाजपा के अभियान का जवाब है-
बहरहाल, हजारों की तादाद में एक्स पर लोगों ने भाजपा के मोदी का परिवार अभियान का जवाब दिया है। जिनमें इसी तरह के पोस्टर लगाए गए हैं। कुछ ने कॉर्टून लगाए हैं। जवाबी अभियान अभी जारी है और तेज होता जा रहा है।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें