loader

नितिन गडकरी को जान से मारने की धमकी कौन दे रहा

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को धमकी भरा फोन मिलने के बाद हड़कंप मच गया है। धमकी भरे फोन कॉल नितिन गडकरी के कार्यालय के लैंडलाइन नंबर पर आये हैं जिसमें अज्ञात व्यक्ति ने गडकरी को जान से मारने की धमकी दी है। फोन करने वाले शख्स ने यह भी बताया है कि गडकरी के कार्यालय को बम से उड़ा दिया जाएगा। इसके अलावा धमकी देने वाले शख्स ने 100 करोड़ रुपए की मांग भी की है। धमकी भरा कॉल मिलने के बाद नितिन गडकरी के दफ्तर और उनकी निजी सुरक्षा बढ़ा दी गयी है। 

इस धमकी के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय अलर्ट हो गया है और उनकी सुरक्षा को बढ़ा दिया है। मामला शनिवार सुबह लगभग 11:30 बजे का है। नितिन गडकरी के नागपुर स्थित जनसंपर्क कार्यालय में एक अज्ञात शख्स ने गडकरी को जान से मारने की धमकी दी और साथ में 100 करोड़ रुपये भी मांगे। मामले की गंभीरता को देखते हुए गडकरी के कार्यालय के लोगों ने नागपुर पुलिस को फौरन ही इस मामले की जानकारी दी। 

ताजा ख़बरें

धमकी देने वाले शख्स ने गडकरी के कार्यालय में तीन बार कॉल किया। कॉल करने वाले शख्स ने पहले नितिन गडकरी से 100 करोड़ रुपए के एक्सटॉर्शन की मांग की। इस अज्ञात शख्स ने फोन कर यह भी कहा कि अगर 100 करोड रुपए नहीं दिए गए तो नितिन गडकरी को बम से उड़ा दिया जाएगा। धमकी देने वाले शख्स ने यह भी कहा कि बहुत जल्द इसका ट्रेलर आपको देखने को मिलेगा। 

धमकी देने वाले शख्स ने यह भी कहा कि वह अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की डी कंपनी गैंग से ताल्लुक रखता है। जैसे ही गडकरी के दफ्तर में यह धमकी भरे कॉल आए फौरन ही इस बात की जानकारी केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को दी गई। इसके बाद गडकरी ने महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री और गृहमंत्री देवेंद्र फडणवीस से बात की। धमकी भरे कॉल मिलने के बाद नागपुर पुलिस फौरन ही हरकत में आ गई है। गडकरी के कार्यालय के कर्मचारियों ने नागपुर पुलिस में इसकी शिकायत भी कर दी है। 

नागपुर पुलिस के सूत्रों का कहना है कि धमकी भरा पहला कॉल सुबह 11:29 बजे आया, उसके बाद दूसरा फोन कॉल 11:35 बजे आया। जबकि तीसरा फोन कॉल दोपहर 12:32 बजे आया। धमकी देने वाले शख़्स ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का नाम लिया था इसलिए इस मामले में महाराष्ट्र एटीएस भी सतर्क हो गई है और इस फोन कॉल की जांच में जुट गई है। 

महाराष्ट्र के गृहमंत्री और उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए महाराष्ट्र एटीएस चीफ को इस मामले में फौरन कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। पुलिस का कहना है कि वैसे तो केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की सुरक्षा केंद्रीय सुरक्षा बल के जिम्मे हैं लेकिन वह किसी भी धमकी को नजरअंदाज नहीं कर सकते हैं। लिहाजा महाराष्ट्र सरकार ने उनके घर और दफ्तर पर सुरक्षा और कड़ी कर दी है। 

देश से और खबरें
फिलहाल नागपुर पुलिस धमकी देने वाले शख़्स का पता लगाने की कोशिश कर रही है कि धमकी आखिर कहां से दी गई थी। क्या इसके पीछे कोई वाकई में बड़ा षड्यंत्र है या फिर किसी सिरफिरे ने कोई हरकत की है इसी बात की पुलिस जांच कर रही है।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
सोमदत्त शर्मा
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें