loader

नूपुर विवाद: अल-क़ायदा ने दी दिल्ली-मुंबई में हमलों की धमकी

पैगंबर मोहम्मद साहब पर बीजेपी के नेताओं के द्वारा की गई टिप्पणी को लेकर आतंकी संगठन अल-क़ायदा ने धमकी दी है। अल-क़ायदा की ओर से 6 जून को लिखे गए खत में कहा गया है कि वह पैगंबर के सम्मान में लड़ाई लड़ेगा और दिल्ली, मुंबई, उत्तर प्रदेश और गुजरात में आत्मघाती हमले करेगा।

खत में कहा गया है कि हिंदुत्ववादी विचारधारा के नेताओं ने भारतीय टीवी चैनल पर डिबेट के दौरान पैगंबर साहब का अपमान किया है।

आतंकी संगठन ने खत में लिखा है कि हम ऐसे लोगों की हत्या कर देंगे जिन्होंने हमारे पैगंबर का अपमान किया है। संगठन ने कहा है कि हम विस्फोटकों को अपने और अपने बच्चों के शरीर से बांधेंगे ताकि उन लोगों को उड़ा दिया जाए जिन्होंने पैगंबर का अपमान करने की गुस्ताखी की है। 

खत में धमकी दी गई है कि भगवा आतंकवादियों को अब दिल्ली, मुंबई, उत्तर प्रदेश और गुजरात में अपने अंत का इंतजार करना चाहिए।

ताज़ा ख़बरें

हिजाब मामले में भी दिया था बयान

इससे पहले अप्रैल महीने में कर्नाटक में हुए हिजाब विवाद के मामले में भी अल-क़ायदा ने बयान जारी किया था। अल-क़ायदा के प्रमुख अयमान-अल-जवाहिरी ने एक वीडियो जारी कर मुस्कान की तारीफ की थी और उसे अपनी बहन भी बताया था। मुस्कान वही छात्रा है जिसने हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं की नारेबाजी के जवाब में अल्लाह हू अकबर का नारा लगाया था। अल-क़ायदा प्रमुख ने मुस्कान की तारीफ में खुद के द्वारा लिखी गई एक कविता को भी पढ़ा था और इसका एक वीडियो भी सामने आया था।

Nupur Sharma Prophet Remarks Al-Qaeda threatens suicide attacks  - Satya Hindi

नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल के द्वारा की गई टिप्पणियों को लेकर भारत लगातार मुश्किल में फंसता जा रहा है। अब तक 15 इस्लामिक देश इन टिप्पणियों को लेकर कड़ा विरोध दर्ज करा चुके हैं। इन देशों में ईरान, इराक़, क़ुवैत, क़तर, सऊदी अरब, ओमान, संयुक्त अरब अमीरात, ईरान, जॉर्डन, अफगानिस्तान, बहरीन, मालदीव, लीबिया और इंडोनेशिया शामिल हैं। इन देशों ने बीजेपी नेताओं के बयानों को पैगंबर मोहम्मद साहब का अपमान बताया है।

तालिबान ने भी दिया लेक्चर

जबकि अफगानिस्तान में हुकूमत चला रहा तालिबान भी भारत को इस मामले में लेक्चर दे चुका है। तालिबान ने कहा है कि भारत सरकार कट्टरपंथियों को इस्लाम का अपमान करने और मुसलमानों की भावनाओं को भड़काने की इजाजत नहीं दे।

देश से और खबरें

इसके साथ ही ऑर्गेनाइजेशन ऑफ इस्लामिक को-ऑपरेशन यानी ओआईसी ने भी पैगंबर मोहम्मद साहब पर की गई टिप्पणी को लेकर कड़ा विरोध दर्ज कराया है। हालांकि भारत ने ओवैसी के बयान को खारिज कर दिया।

निश्चित रूप से अल-क़ायदा की ओर से दी गई धमकी बेहद गंभीर है। इस मामले में नूपुर शर्मा को मिल रही धमकियों के बाद दिल्ली पुलिस ने उनकी सुरक्षा बढ़ा दी है। 

भारतीय सामानों का बहिष्कार 

उधर, कुवैत के सुपर मार्केट में भारतीय सामानों का बहिष्कार शुरू हो गया है। बीते दिनों अल-अर्दिया को-ऑपरेटिव सोसाइटी स्टोर के कर्मचारियों ने "इस्लामोफोबिक" टिप्पणियों के विरोध में भारतीय चाय और अन्य उत्पादों को ट्रॉलियों में रखकर कूड़े में फेंक दिया।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें