loader
ओवैसी बुधवार को मुराबाद की रैली में

हिजाब पर ओवैसी ने पाकिस्तान को फटकारा, कहा- मलाला को वहीं गोली मारी गई

भारत में लड़कियों की शिक्षा और हिजाब पर लेक्चर देने की कोशिश करने वाले पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी को एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने बुधवार को करारा जवाब दिया। यूपी में बुधवार को एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने पाकिस्तान से कहा कि वो अपनी चिन्ता करे। अपने काम से काम रखे। जो देश मलाला की रक्षा नहीं कर सका, उसे भारत को लड़कियों की शिक्षा पर लेक्चर नहीं देना चाहिए। 
ताजा ख़बरें
उन्होंने कहा, " मलाला को वहीं गोली मार दी गई थी। पाकिस्तान अपनी लड़कियों को सुरक्षा प्रदान करने में विफल रहा है और अब भारत को लेक्चर दे रहा है।" ओवैसी की यह टिप्पणी पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के यह कहने के बाद आई है कि मुस्लिम लड़कियों को शिक्षा से वंचित कर भारत उनके मानवाधिकारों का उल्लंघन कर रहा है।

शाह महमूद कुरैशी ने एक ट्वीट में कहा, "मुस्लिम लड़कियों को शिक्षा से वंचित करना मौलिक मानवाधिकारों का घोर उल्लंघन है। किसी को भी इस मौलिक अधिकार से वंचित करना और उन्हें हिजाब पहनने के लिए आतंकित करना बिल्कुल दमनकारी है।" कुरैशी ने कहा, "दुनिया को यह महसूस करना चाहिए कि यह मुसलमानों के यहूदीकरण की भारतीय राज्य योजना का हिस्सा है।"
जवाब में, ओवैसी ने कहा कि कर्नाटक हिजाब विवाद भारत का आंतरिक मुद्दा है और दूसरे देश को इस मामले में हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा, 'पाकिस्तान के लोगों को अपने आंतरिक संघर्षों की चिंता करनी चाहिए, हमारे मुद्दों में दखल देने की जरूरत नहीं है। इससे पहले दिन में, ओवैसी ने ट्वीट किया कि उन्होंने मुस्कान से बात की थी, जिस लड़की को मंगलवार को कर्नाटक में कॉलेज में हिजाब पहनने के कारण भगवाधारी छात्रों की भीड़ ने परेशान किया था। ओवैसी ने कहा कि उन्होंने लड़की और उसके परिवार से बात की है।

ओवैसी ने कहा, " मैंने उसके लिए प्रार्थना की वो अपनी पढ़ाई के प्रति प्रतिबद्ध रहे। उसे अपना धर्म और अपनी पसंद का पहनने की पूरी आजादी है। मैंने बताया कि उसकी निडरता हम सभी के लिए साहस का स्रोत बन गई है।"

बता दें कि कर्नाटक में अचानक ही हिजाब का मुद्दा खड़ा कर दिया गया। इसके बाद राज्य सरकार ने एकतरफा आदेश पारित करते हुए स्कूल-कॉलेजों में हिजाब पर बैन लगा दिया गया। कर्नाटक की लड़किया हिजाब प्रतिबंधित किए जाने का जमकर विरोध कर रही हैं। कोर्ट में भी इसे चुनौती दी गई है। इसी दौरान उड्डुपी के कॉलेज में हिजाब वाली अकेली छात्रा को भगवाधारी छात्रों ने घेरने की कोशिश की। इसकी चारों तरफ निन्दा हुई। लेकिन शिमोगा में भगवाधारी छात्रों ने एक कॉलेज में तिरंगा उतारकर भगवा झंडा फहरा दिया। इस पर बीजेपी समेत सभी राजनीतिक दल खामोश हैं।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें