loader

संसद के दोनों सदनों में फिर हंगामा, 2 बजे तक के लिए स्थगित 

संसद के दोनों सदनों में मंगलवार को एक बार फिर हंगामा हुआ और इसके बाद दोनों सदनों को 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया। राज्यसभा में विपक्षी दलों के सांसदों ने कहा कि उन्हें सोमवार को बिजनेस एडवाइजरी कमेटी की बैठक में नहीं बुलाया गया। 

उधर, लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि सरकार ने बिना चर्चा के ही चुनाव सुधार विधेयक सदन में पास करा दिया और ऐसा करके लोकतंत्र का मजाक बनाया गया है। इस मुद्दे पर शोर-शराबा होने के बाद लोकसभा को भी 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया। 

सांसदों के निलंबन के मुद्दे पर सरकार का रूख़ बेहद सख़्त रहा। केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि निलंबित सांसदों को अपने किए पर पछतावा होना चाहिए। 

ताज़ा ख़बरें

उन्होंने कहा कि अगर सांसद माफ़ी मांगते हैं तो सरकार उनका निलंबन रद्द करने के बारे में सोच सकती है। राज्यसभा से 12 विपक्षी सांसदों के निलंबन के मुद्दे पर शीतकालीन सत्र शुरू होने के पहले दिन से ही हंगामा हो रहा है। 

अब जब सत्र ख़त्म ही होने वाला है तो माना जा रहा है कि सांसदों का निलंबन इस सत्र में वापस नहीं हो पाएगा। 

इससे पहले विपक्षी दलों ने सांसदों के निलंबन और लखीमपुर खीरी मामले में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी की बर्खास्तगी के मुद्दे पर बैठक की और रणनीति पर चर्चा की। 

देश से और ख़बरें
विपक्षी सांसदों के निलंबन को वापस लेने और केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी की बर्खास्तगी के मुद्दे पर संसद के दोनों सदनों में बीते कई दिनों से हंगामा चल रहा है। इस वजह से लोकसभा और राज्यसभा में कामकाज बाधित हुआ है। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें