loader

श्रद्धा की हत्या में इस्तेमाल किए गए कई हथियार बरामद: पुलिस

दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को श्रद्धा वालकर की हत्या में कथित तौर पर आफताब पूनावाला द्वारा इस्तेमाल किए गए कई हथियार बरामद किए हैं। इसने कहा है कि शव को टुकड़े करने में इस्तेमाल किए गए 5 चाकुओं को बरामद किया गया है।

एक रिपोर्ट के अनुसार पुलिस ने ये हथियार आरोपी आफताब के घर और महरौली वन क्षेत्र से ढूंढे हैं। आरोपी ने कथित तौर पर श्रद्धा के शरीर के टुकड़े कर फेंक दिया था। एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार पुलिस ने कहा कि उन्हें अभी तक वह आरी नहीं मिली है जिसका कथित तौर पर श्रद्धा के शरीर के टुकड़े करने के लिए इस्तेमाल किया गया था।

ताज़ा ख़बरें

आफताब अमीन पूनावाला ने अपने लिव-इन पार्टनर श्रद्धा को इस साल 18 मई को मार डाला था। उसने उसके शरीर को 35 टुकड़े कर दिए थे। रिपोर्ट है कि वह कभी शेफ के रूप में प्रशिक्षित था और मांस काटने में माहिर था। आफताब ने उसके शरीर पर मांस काटने वाले चाकू का इस्तेमाल किया था। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार आफताब ने पुलिस के सामने कबूल किया है कि बदबू नहीं आए इसलिए फ्रीज़ में स्टोर करने की तरकीब निकाली थी। 

आफताब ने 300 लीटर वाला एक नया फ्रिज खरीदा था। पकड़ा न जाए इसलिए एक-एक टुकड़े को ठिकाने लगाने की योजना बनाई। वह हर रात 2 बजे बाहर टुकड़े लेकर बाहर निकलता था। सबूत नष्ट करने की उम्मीद में उसने उन टुकड़ों को आवारा जानवरों को भी खिलाया। ऐसा क़रीब 18 दिन तक चलता रहा।

आफ़ताब और श्रद्धा वालकर के बीच रिश्ते बेहद घनिष्ठ थे। घर छोड़कर लिव-इन में रह रहे थे। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार साल 2018-2019 में आफताब और श्रद्धा का रिश्ता शुरू हुआ था। लेकिन उनके परिवारों द्वारा विरोध करने के बाद वे दोनों पालघर से मुंबई शिफ्ट हो गए थे और साथ रहने लगे थे। बाद में वे दिल्ली में चले गए। 
आफताब और श्रद्धा ने इस साल महरौली के छतरपुर पहाड़ी इलाक़े में 15 मई को एक रूम का फ्लैट किराए पर लिया। यहीं पर 18 मई को वह हत्या हुई।

पुलिस ने कहा है कि आफताब ने पुलिस पूछताछ के दौरान अपना अपराध कबूल कर लिया लेकिन वह जांचकर्ताओं को गुमराह कर रहा था। वे लापता हथियार, वालकर के शरीर के अंगों और उनके खून से सने कपड़ों को बरामद करने के लिए दिल्ली, गुड़गांव और तीन अन्य राज्यों में छापेमारी कर रहे हैं।

देश से और ख़बरें
बहरहाल, इसी हत्या में सबूत जुटाने में पुलिस जुटी हुई है। गुरुवार को दिल्ली पुलिस आफताब पूनावाला का पॉलीग्राफ टेस्ट कराने के लिए रोहिणी स्थित फोरेंसिक साइंस लैब ऑफिस ले गई थी। पुलिस पहले पूनावाला को प्री-एनालिसिस टेस्ट के लिए ले गई थी, लेकिन बुखार की शिकायत के बाद जांच में देरी हुई। फोरेंसिक विशेषज्ञों ने कहा है कि लाई डिटेक्टर टेस्ट या पॉलीग्राफ टेस्ट को पूरा होने में घंटों लगेंगे। द इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार एक अधिकारी ने कहा, 'हम परीक्षण शुरू करने से पहले व्यक्ति के स्वास्थ्य की जाँच करते हैं। उसके बाद, पॉलीग्राफ परीक्षण किया जाता है लेकिन हम ब्रेक लेते हैं ताकि शख्स तनाव या दबाव महसूस न करे।'
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें