loader
राहुल गांधी के साथ भारत जोड़ो यात्रा में हिमाचल के सीएम सुक्खू और अन्य नेता।

चीन नहीं, योगी, नड्डा, गौरव भाटिया के निशाने पर राहुल गांधी

राहुल गांधी को लेकर कांग्रेस और बीजेपी नेताओं के बीच हमले और पलटवार का एक नया दौर शनिवार को देखा गया। कांग्रेस संसद में भारत-चीन झड़प पर बहस की मांग कर रही है तो दूसरी तरफ बीजेपी राहुल गांधी पर बहस कर रही है और उसके कार्यकर्ता पाकिस्तान के खिलाफ राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन कर रहे हैं। चीन बहस से हर जगह गायब है। चाहे वो संसद हो या उससे बाहर हो।
बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने शनिवार को मांग की कि राहुल गांधी को अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे पार्टी से बाहर निकालें। राहुल गांधी को 'विश्वासघाती जयचंद' बताते हुए बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि राहुल गांधी की टिप्पणी सेना के मनोबल के लिए हानिकारक हो सकती है।

ताजा ख़बरें
बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि राहुल गांधी के बयानों की जितनी भी निंदा की जाए, वह काफी नहीं होगी। नड्डा ने कहा, "राहुल गांधी ने सर्जिकल स्ट्राइक और पुलवामा पर सवाल उठाए। वह वही भाषा बोलते हैं जो पाकिस्तान की है।

अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में भारत-चीन गतिरोध पर सवाल उठाने के लिए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कांग्रेस और राहुल गांधी से माफी मांगने की मांग की। योगी ने कहा कि यह पहली बार नहीं है जब राहुल गांधी ने इस तरह का 'अपमानजनक' बयान दिया है। भारतीय सेना पर टिप्पणी की है।

आदित्यनाथ ने कहा, राहुल गांधी एक वरिष्ठ नेता हैं और वह कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष रहे हैं, लेकिन उनकी टिप्पणी बचकानी और भारतीय सेना के लिए अपमानजनक है। 
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसे समय में जब पूरी दुनिया और देश भारतीय सेना की वीरता की प्रशंसा कर रहा है, यह आश्चर्य की बात है कि राहुल गांधी उन पर सवाल उठा रहे हैं। आदित्यनाथ ने कहा, यह पहली बार नहीं है। जब डोकलाम में घुसपैठ हुई थी, तब भी राहुल गांधी ने अपना असली रंग दिखाया था। डोकलाम के दौरान, राहुल गांधी ने चुपके से चीनी राजदूत से मुलाकात की और भारत विरोधी गतिविधियों में शामिल रहे। जब भी भारत के सामने कोई चुनौती होती है, राहुल गांधी का असली चरित्र देखा जा सकता है। कोई भी भारतीय इसे स्वीकार नहीं करेगा। और हम मांग करते हैं कि उन्हें अपनी टिप्पणी के लिए भारतीय सेना से माफी मांगनी चाहिए।

डर गई है बीजेपीः सुक्खू

चीन पर राहुल गांधी की टिप्पणियों का समर्थन करते हुए हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि राहुल गांधी की टिप्पणी जरा भी देशद्रोही नहीं है। राहुल की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर बीजेपी घबरा रही है। सुक्खू ने कहा, हमारे जवानों को नुकसान हुआ और अगर राहुल गांधी ने ऐसा कहा है तो यह राष्ट्र विरोधी बयान नहीं है। वो चीन पर सरकार को चेतावनी दे रहे हैं। खतरे से आगाह कर रहे हैं। सरकार और बीजेपी चीन पर चर्चा करने की बजाय राहुल गांधी को घेर रही है, क्योंकि वो उनकी भारत जोड़ो यात्रा से डर गई है।

क्या कहा था राहुल ने

भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच हालिया झड़प पर राहुल गांधी ने शुक्रवार को बीजेपी की कड़ी निंदा की थी। राहुल गांधी ने कहा कि सरकार सो रही है जबकि अरुणाचल में भारतीय सैनिकों की पिटाई हो रही है। राहुल गांधी ने यह भी कहा कि चीन पूर्ण युद्ध की तैयारी कर रहा है। राहुल गांधी ने कहा कि सरकार खतरे को छिपा रही है और नजरअंदाज कर रही है।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें