loader

बुखार के बाद सोनिया गांधी अस्पताल में भर्ती, हालत स्थिर

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी को बुखार के बाद अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है। सर गंगा राम अस्पताल ने एक बयान में कहा है कि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को बुखार हुआ है और उनकी हालत स्थिर है। अस्पताल ने कहा कि वह निगरानी में हैं और उनकी जाँच चल रही है।

अस्पताल के अनुसार सोनिया को गुरुवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था और वह चेस्ट मेडिसिन विभाग के सीनियर कंसल्टेंट डॉ. अरूप बसु और उनकी टीम की देखरेख में हैं।

ताज़ा ख़बरें

इस साल यह दूसरी बार है जब उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जनवरी में सोनिया गांधी को सांस के वायरल संक्रमण के इलाज के लिए दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

सोनिया गांधी हाल के दिनों में उस तरह से स्वस्थ नहीं रही हैं। जब कभी वह सार्वजनिक कार्यक्रमों में देखी गईं तब उन्होंने संक्रमण से बचने के लिए अतिरिक्त सावधानी बरती। कांग्रेस के रायपुर अधिवेशन में जब छाता वाला विवाद हुआ था तब अधिवेशन के मंच पर सोनिया गांधी ने चेहरे पर मास्क लगाया हुआ था। तिरंगे को सलामी देते हुए पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के क़रीब खड़ीं सोनिया गाँधी को धूप से बचाने के लिए एक शख्स छाता ताने दिखा था। कहा जा रहा है कि उस शख्स ने सोनिया गांधी के स्वास्थ्य की स्थिति को जानते हुए उन्हें कड़ी धूप से बचाने के लिए एक सहज मानवीय पहल की थी। 

रायपुर में कांग्रेस के 85वें पूर्ण अधवेशन में भाग लेते हुए सोनिया ने कुछ ऐसा कह दिया था कि उनकी सेवानिवृत्ति के कयास लगाए जाने लगे थे। 
देश से और ख़बरें

सोनिया गांधी ने कहा था कि वह खुश हैं कि उनकी पारी भारत जोड़ो यात्रा के साथ खत्म हो रही है। उन्होंने भारत जोड़ो यात्रा को पार्टी के लिए एक महत्वपूर्ण मोड़ बताया था। सोनिया ने पार्टी के तीन दिवसीय सम्मेलन के दूसरे दिन 15,000 प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा- भारत जोड़ो यात्रा ने साबित कर दिया है कि भारत के लोग सद्भाव, सहिष्णुता और समानता चाहते हैं। यह यात्रा महत्वपूर्ण मोड़ पर हुई है।

सोनिया गांधी के उस संबोधन के बाद मीडिया रिपोर्टों में ये कयास लगाए जाने लगे कि क्या वह संन्यास लेने का संकेत दे रही हैं। इन्हीं रिपोर्टों के बीच अलका लांबा ने कहा था, 'सोनिया गांधी ने स्पष्ट किया है कि वह राजनीति से संन्यास नहीं ले रही हैं और वह मार्गदर्शक बनी रहेंगी।' जब लांबा यह बोल रही थीं तब सोनिया कांग्रेस के 85वें पूर्ण अधिवेशन में दर्शकों के बीच मौजूद थीं। वह इस बयान पर मुस्कुराती हुई दिखीं।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें