loader
आरोपी भाजपा सांसद ब्रजभूषण शरण सिंह।

शक्ति प्रदर्शनः आरोपी भाजपा सांसद के समर्थन में बीजेपी विधायक 

भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख और बाहुबली बीजेपी सांसद ब्रजभूषण शरण सिंह ने आज शनिवार को कहा कि वो अपने पद से इस्तीफा नहीं देंगे। सिंह ने कहा कि पद से इस्तीफा देना उनके लिए कोई बड़ी बात नहीं थी, लेकिन वह ऐसा नहीं करेंगे। वो एक अपराधी के रूप में इस्तीफा नहीं देना चाहते।" 7 नामी महिला पहलवानों ने भाजपा सांसद पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए उसकी गिरफ्तारी और कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष पद से हटाने की मांग की है। लेकिन इस बीच यूपी में कई भाजपा विधायक खुलकर ब्रजभूषण शरण सिंह के समर्थन में आ गए हैं। सिंह के घर पर भाजपा विधायकों का तांता लगा हुआ है और वे सांसद का समर्थन करने के लिए पहुंच रहे हैं।
ब्रजभूषण शरण सिंह ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा- उनकी (पहलवानों की) मांगें लगातार बदल रही हैं। उन्होंने पहले महासंघ प्रमुख के रूप में मेरा इस्तीफा मांगा, मैंने कहा कि इसका मतलब मेरे खिलाफ आरोपों को स्वीकार करना होगा। इस्तीफा कोई बड़ी बात नहीं है, लेकिन मैं इसे एक अपराधी के रूप में नहीं करूंगा। मैं अपराधी नहीं हूं। उन्होंने कहा, यह मेरे लिए कठिन समय नहीं है क्योंकि मैंने हमेशा कठिनाइयों का सामना किया है।

ताजा ख़बरें
इस बीच, कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने आज कहा कि यौन शोषण के आरोपी सांसद ब्रजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी के बिना महिला पहलवानों के आरोपों की निष्पक्ष जांच नामुमकिन है। दिल्ली पुलिस ने बिना कोर्ट के हस्तक्षेप जब ब्रजभूषण के खिलाफ एफआईआर तक नहीं की तो पुलिस इस रसूखदार सांसद के खिलाफ जांच कैसे करेगी। 
बता दें कि हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने ही सबसे पहले जंतर मंतर पहुंचकर महिला पहलवानों को समर्थन दिया था। इसके बाद हरियाणा की खाप पंचायतों ने समर्थन दिया। फिर पश्चिमी यूपी से किसान नेता राकेश टिकैत, बीकेयू अध्यक्ष नरेश टिकैत, राष्ट्रीय लोकदल (आरएलडी) अध्यक्ष जयंत चौधरी ने भी जंतरमंतर पहुंचकर समर्थन दिया। आम आदमी पार्टी ने भी शनिवार को समर्थन देते हुए बीजेपी नेताओं पर तीखे हमले किए। 
बहरहाल, बृजभूषण सिंह ने दोहराया कि वह निर्दोष हैं और किसी भी जांच में सहयोग करेंगे क्योंकि उन्हें न्याय व्यवस्था और जांच एजेंसियों पर भरोसा है। उन्होंने कहा - मैं महीनों से अपशब्दों और आरोपों का सामना कर रहा हूं। इससे मेरे परिवार और समर्थकों को दुख पहुंचा है, लेकिन मैं निष्पक्ष जांच चाहता हूं...उन्होंने चार महीने तक लोगों को मेरे खिलाफ भड़काया और आरोप लगाने के लिए नए लोगों को लाते रहे। मैंने हमेशा उनका सम्मान किया है। वे कह रहे हैं कि मुझे जेल में होना चाहिए। उन्होंने कहा, उनकी लोकसभा सदस्यता पहलवानों की उदारता के कारण नहीं मिली है, लेकिन उन लोगों की वजह से मिली है जो उसका समर्थन करते हैं।
उन्होंने कांग्रेस पर अपनी प्रतिष्ठा खराब करने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए उन्होंने दावा किया कि "एक व्यापारी" इस साजिश का हिस्सा है।

UP BJP MLAs supports BJP MP Brijbhushan Sharan Singh in women wrestlers case - Satya Hindi
पूर्वी उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में समर्थकों से घिरे और माला पहने ब्रजभूषण शरण सिंह ने कहा कि कई महिला पहलवानों द्वारा उनके खिलाफ यौन उत्पीड़न की शिकायतों के बाद दिल्ली पुलिस द्वारा दर्ज की गई प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) की प्रति उन्हें अभी तक नहीं मिली है। सिंह ने इस बात पर भी जोर दिया कि उनकी पार्टी का मामले से कोई लेना-देना नहीं है, और आरोपों का मुकाबला करना उनका काम था।
उन्होंने कहा - मुझे अभी तक एफआईआर की कॉपी नहीं मिली है। एफआईआर की कॉपी मिलने के बाद मैं इस बारे में बात करूंगा।

गोंडा में बृजभूषण सिंह के आवास पर भाजपा विधायकों का तांता लगा रहा। उनके खिलाफ आरोपों को 'निराधार' बताते हुए उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस और सत्ताधारी पार्टी के खिलाफ 'कुछ उद्योगपतियों' की साजिश है। गोंडा के कर्नलगंज क्षेत्र के विधायक अजय प्रताप सिंह ने कहा, "यह पहलवानों का विरोध नहीं है। यह एक पूर्व नियोजित कार्यक्रम है। उन्होंने यह भी दावा किया कि महासंघ प्रमुख के खिलाफ आरोपों की जांच कर रही जांच समिति ने उन्हें दोषी ठहराने वाली कोई बात नहीं पाई।
सांसद ब्रजभूषण शरण सिंह के आवास पर मौजूद बलरामपुर के विधायक पलटूराम ने कहा कि कांग्रेस बृजभूषण सिंह की राजनीतिक प्रतिष्ठा को खराब करने की साजिश कर रही है। पलटूराम ने कहा, यह कांग्रेस द्वारा सांसद की छवि को खराब करने की राजनीतिक साजिश है, लेकिन वे सफल नहीं होंगे। आम लोग उनके (बृजभूषण सिंह), प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ हैं।

देश से और खबरें
बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगट सहित कई पहलवानों ने आरोप लगाया था कि अधिकारियों ने उनके अनुरोध के बावजूद लंबे समय तक एफआईआर दर्ज नहीं की। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने आज दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शनकारी पहलवानों से उनकी मांग के प्रति एकजुटता दिखाने के लिए मुलाकात की। बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दर्ज एफआईआर की प्रति उपलब्ध नहीं कराने पर कांग्रेस महासचिव ने दिल्ली पुलिस पर निशाना साधा।  

आप का समर्थन

आम आदमी पार्टी के शीर्ष नेताओं ने भी शनिवार को प्रदर्शन स्थल का दौरा किया और पहलवानों को एकजुटता की पेशकश की। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल आज शाम उनसे मिलने जाएंगे।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें