loader

कश्मीर के हालात पर गृह मंत्रालय में हुई अहम बैठक

कश्मीर में एक के बाद एक हो रही टारगेट किलिंग के मुद्दे पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को अहम बैठक की। इस बैठक में जम्मू-कश्मीर पुलिस और सुरक्षा से जुड़े तमाम आला अफसरों के साथ ही उपराज्यपाल मनोज सिन्हा भी मौजूद रहे। केंद्र सरकार के कुछ आला अफसर भी बैठक में मौजूद रहे। 

बैठक में अमरनाथ यात्रा के सुरक्षा प्रबंधों के बारे में भी बातचीत हुई। 

गुरुवार को अमित शाह ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल और जम्मू से आने वाले केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह के साथ बैठक की थी। इसमें जम्मू-कश्मीर के हालात को लेकर गहन चर्चा हुई थी। 

ताज़ा ख़बरें

इस साल कश्मीर में अब तक 17 लोगों की टारगेट किलिंग हो चुकी है। मई से अब तक आतंकी ताबड़तोड़ एक के बाद एक 8 लोगों को मौत के घाट उतार चुके हैं। 

बीते साल कश्मीर में 182 आतंकी मारे गए जबकि 35 नागरिकों को भी अपनी जान से हाथ धोना पड़ा। इनमें से कई मामलों में बाहरी मजदूरों को निशाना बनाया गया।

Amit Shah calls meet on targeted killings in Kashmir Valley - Satya Hindi

बेखौफ हैं आतंकी

कश्मीर में आतंकी बेखौफ होकर वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। गुरुवार रात को जम्मू-कश्मीर के बडगाम के चढूरा गांव में आतंकियों ने दो बाहरी मजदूरों को गोली मार दी। इनमें से एक की मौत हो गई। 

जबकि दूसरा शख्स घायल है और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ये दोनों एक ईंट भट्टे पर काम करते थे। 

बता दें कि गुरुवार सुबह ही कुलगाम में एक बैंक मैनेजर विजय कुमार की आतंकियों ने बैंक में घुसकर हत्या कर दी थी। विजय कुमार राजस्थान के रहने वाले थे। 

जबकि 31 मई को कुलगाम के सरकारी स्कूल में टीचर रजनीबाला की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इसी बीच शोपियां जिले में फारुख अहमद शेख नाम के शख्स पर आतंकियों ने गोलियां चला दी और शोपियां में ही 3 जवान जब एक ऑपरेशन में शामिल होने के लिए जा रहे थे तो रास्ते में आतंकियों ने बम धमाका किया जिसमें वे घायल हो गए।

जम्मू-कश्मीर से और खबरें

कश्मीरी पंडितों का प्रदर्शन

कश्मीर के तमाम जिलों में काम कर रहे कश्मीरी पंडित और हिंदू कर्मचारी राहुल भट की हत्या के बाद से ही उनका यहां से ट्रांसफर किए जाने की मांग कर रहे हैं। वे इस मांग को लेकर लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। मई महीने में बडगाम जिले के चढूरा इलाके में कश्मीरी पंडित राहुल भट की आतंकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

जम्मू-कश्मीर से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें