loader

परिजन बोले- अमरीन ने आतंकवादियों का क्या बिगाड़ा था?

टीवी कलाकार अमरीन भट की हत्या के बाद उनके परिवार के लोग सदमे में हैं। घर और आसपास के लोगों का रो-रोकर बुरा हाल है। अमरीन भट की बुधवार को आतंकवादियों ने बडगाम के चढूरा इलाके में घर के बाहर हत्या कर दी थी। आतंकवादियों ने उनके भांजे को भी गोली मारकर घायल कर दिया था और उसका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

आतंकवादियों ने अमरीन को शूटिंग के बहाने घर से बाहर बुलाया और कहा कि वह उनके साथ चले और बडगाम में आज शूटिंग होनी है। इसके बाद उनकी हत्या कर दी। 

ताज़ा ख़बरें

24 घंटे के भीतर आतंकवादियों के द्वारा कश्मीर में यह दूसरी कायराना हरकत की गई है। मंगलवार को आतंकवादियों ने एक पुलिसकर्मी की श्रीनगर में उसके घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी थी। अपने पिता को बचाने आई 7 साल की बेटी भी आतंकवादियों के हमले में घायल हो गई थी। 

अमरीन के बहनोई ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई के साथ बातचीत में पूछा कि आखिर अमरीन ने आतंकवादियों का क्या बिगाड़ा था। उन्होंने कहा कि अमरीन की किसी के साथ कोई दुश्मनी नहीं थी।

Amreen Bhat Shot Dead In Budgam - Satya Hindi
राहुल भट।

पॉपुलर थीं अमरीन 

अमरीन सोशल मीडिया पर पॉपुलर थीं और वह टिक टॉक पर भी वीडियो बनाती थीं। उन्होंने कश्मीर के कुछ टीवी सीरियल में काम किया था। वह यूट्यूब और इंस्टाग्राम पर भी एक्टिव रहती थीं। अमरीन के डांस के वीडियो कश्मीर में काफी पसंद किए जाते थे।

पुलिस ने कहा है कि अमरीन की हत्या के पीछे प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का हाथ है। इस वारदात को तीन आतंकवादियों ने अंजाम दिया। अमरीन की उम्र 35 साल थी। 

इस वारदात को देखकर यह लगता है कि आतंकवादियों को अमरीन का कैमरे पर आना, हंसना और मुस्कुराना कतई रास नहीं आया।  

अमरीन की हत्या के बाद उसके घर और आसपास के इलाके में गम का माहौल है। आसपास के लोग डरे हुए हैं कि आतंकवादी न जाने अगला निशाना किसे बना दें।

राहुल भट की हत्या 

कुछ दिन पहले चढूरा इलाके में ही कश्मीरी पंडित राहुल भट की भी आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। उसके बाद कश्मीरी पंडितों ने बड़े पैमाने पर प्रदर्शन किया था और उन्हें सुरक्षित इलाकों में शिफ्ट किए जाने की मांग की थी। कश्मीरी पंडितों को इन दिनों सुरक्षित इलाकों की ओर ले जाया जा रहा है।

जम्मू-कश्मीर से और खबरें

कायराना हरकत

आतंकवादियों के द्वारा पिछले कई महीनों से लगातार मासूम नागरिकों को निशाना बनाया जा रहा है। राहुल भट की हत्या से पहले पिछले महीने दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के छोटोगाम इलाके में दो मोटरसाइकिल सवार आतंकवादियों ने एक कश्मीरी पंडित दुकानदार पर गोलियां चलाई थीं। 

पिछले साल अक्टूबर में, कश्मीर घाटी में नागरिकों की हत्याओं की बाढ़ आ गई थी। श्रीनगर की सबसे प्रसिद्ध फार्मेसी के मालिक और जाने-माने कश्मीरी पंडित माखन लाल बिंदू की 5 अक्टूबर को उनकी दुकान पर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इसके बाद श्रीनगर में स्ट्रीट फूड विक्रेता वीरेंद्र पासवान और एक सरकारी स्कूल की प्रिंसिपल सुपिंदर कौर को मौत के घाट उतार दिया गया था। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

जम्मू-कश्मीर से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें