loader

कांग्रेस नेता प्रियांक खड़गे ने पीएम को कहा नालायक बेटा, बीजेपी हमलावर

कर्नाटक विधानसभा चुनाव प्रचार में तेजी आती जा रही है। वोटिंग से चंद रोज पहले माहौल गर्माता जा रहा है, जमकर बयानबाजी हो रही है। चुनाव लड़ रहे राजनीतिक दलों और नेताओं में होड़ मची हुई है कि कौन कितना नीचे तक गिर सकता है।   
जहरीला सांप और विषकन्या तक सभी इस चुनाव प्रचार का हिस्सा बन चुके हैं। इसकी अगली कड़ी में एक और विवादित बयान सामने आया है। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नालायक बेटा कहा गया है। यह बयान दिया है दो बार के विधायक प्रियांक खड़गे ने।   
प्रियांक खड़गे, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे हैं। प्रियांक ने एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री को नालायक बेटा कह दिया। अपनी विधानसभा क्षेत्र में प्रचार के लिए निकले प्रियांक खड़गे ने मोदी को संबोधित करते हुए कहा कि “जब आप (प्रधानमंत्री मोदी) गुलबर्गा (कलबुर्गी) आए थे, तो आपने बंजारा समुदाय के लोगों से क्या कहा था? ‘आप सब लोग डरिये मत। बंजारा का एक बेटा दिल्ली में बैठा है'।”
ताजा ख़बरें
प्रियांक खड़गे ने लोगों को संबोधित करते हुए पूछा, “ऐसा नालायक बेटा बैठा है तो कैसे होगा भाई घर कैसे चलेगा"?  उन्होंने कहा, “हम जो कह रहे हैं, वह यह है कि उन्होंने खुद को बंजारा समुदाय का बेटा बताया और आरक्षण को लेकर भ्रम पैदा किया। क्या बंजारा समाज के साथ अन्याय नहीं हुआ? शिकारीपुरा (शिवमोगा जिले में) में येदियुरप्पा के घर पर पत्थर क्यों फेंके गए? कलबुर्गी और जेवरगी में बंद क्यों रखा गया? आज आरक्षण को लेकर भ्रम की स्थिति है।”   
उन्होंने कहा कि अपनी पिछली यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री ने कहा था कि वह कोली समुदाय और कबालीगा और कुरुबा समुदाय का बेटा हैं। आज वह खुद को बंजारा समाज का बेटा बताते हैं।” 
प्रियांक का बयान यह बयान ऐसे समय में सामने आया है जब मल्लिकार्जुन खरगे द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जहरीले सांप कहने वाले बयान पर विवाद अभी तक थमा नहीं है। बीजेपी खरगे के इस बयान पर हमलावर है और उसने चुनाव आयोग में खरगे के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। 
कर्नाटक से और खबरें
बीजेपी आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने प्रियांक के भाषण का वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया कि उन्हें अपनी सीट बचाने पर ध्यान देना चाहिए बजाए अपने से बड़े कद के नेता पर पंच मारने के। मालवीय केवल इतने पर ही नहीं रुके, उन्होंने कहा कि मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे न होते तो क्या कर रहे होते? यह सबको पता है कि कौन उन्हें शह दे रहा है।   
हालांकि मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रियांक का बचाव करते हुए कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री के लिए ऐसा कोई बयान नहीं दिया है।     
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

कर्नाटक से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें