loader

माइक छीनने पर विवाद, बाद में सिद्दारमैया बोले, वह मेरी बहन

कांग्रेस नेता सिद्दारमैया का एक कार्यक्रम में एक महिला के हाथ से माइक छीनने का वीडियो वायरल हो गया है। वीडियो में दिख रहा है कि कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री ने जब महिला के हाथ से माइक खींचा तो महिला का दुपट्टा भी नीचे गिर गया।

इस पर विवाद बढ़ता देख सिद्दारमैया ख़ुद आगे आए और उन्होंने सफ़ाई दी। उन्होंने कहा, जब मैं उस पार्टी कार्यकर्ता को लंबा भाषण देने से रोक रहा था, तभी यह घटना हो गई। यह केवल एक दुर्घटना थी और इसके पीछे मेरा कोई ग़लत इरादा नहीं था। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, 'मैं उस महिला को 15 साल से जानता हूँ और वह मेरी बहन जैसी है।'
जिस महिला के साथ यह घटना हुई है, उसका नाम जमाला है। जमाला सिद्दारमैया के बेटे की विधानसभा सीट से कांग्रेस पार्टी की कार्यकर्ता है। जमाला ने घटना के बाद कहा, ' मुझे इस घटना से कोई परेशानी नहीं हुई। सिद्दारमैया सबसे अच्छे मुख्यमंत्री थे। मैं सिर्फ़ उन्हें अपनी परेशानी बताना चाहती थी लेकिन मेरा बोलने का ढंग ख़राब था।' महिला ने कहा, मुझे उनसे इस तरह से बात नहीं करनी चाहिए थी। वह इसलिए नाराज़ हुए क्योंकि मैंने मेज पर जोर से हाथ मार दिया।

वायरल वीडियो में महिला लगातार सवाल पूछ रही है कि विधायक कहाँ हैं और हम उनसे चुनाव के दौरान ही मिले थे। लेकिन इससे पूर्व मुख्यमंत्री का पारा चढ़ गया, वह उस पर चिल्लाने लगे और उसके हाथ से माइक छीन लिया। 

बीजेपी ने इस घटना को हाथों-हाथ लिया। पार्टी ने ट्वीट कर सिद्दारमैया को दु:शासन बताया। पार्टी ने यह भी कहा कि राहुल गाँधी को केंद्रीय मंत्री का इस्तीफ़ा माँगने के बजाय सिद्दारमैया से माफ़ी माँगने के लिए कहना चाहिए। 

राष्ट्रीय महिला आयोग ने इस मामले का संज्ञान लिया है। आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने टाइम्स नाउ से कहा, वह इस मामले को कर्नाटक के डीजीपी के सामने रखेंगी और कांग्रेस नेता के ख़िलाफ़ एफ़आईआर दर्ज़ करने की माँग करेंगी। 

Satya Hindi Logo जब मुख्यधारा का मीडिया देख कर न देखे, सुन कर न सुने, गोद में हो, लोभ में हो या किसी डर में, तब सत्य की लड़ाई के लिए क्या आप साथ आएँगे? स्वतंत्र पत्रकारिता को राजनीति और कारपोरेट दबावों से मुक्त रखने के लिए हमें केवल भारतीय नागरिकों से आर्थिक सहयोग की ज़रुरत है।
सहयोग राशि के लिए नीचे दिये बटनों में से किसी एक को क्लिक करें
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

कर्नाटक से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें