loader
प्रज्ज्वल रेवन्ना के साथ विधायक पिता एचडी रेवन्ना

प्रज्ज्वल रेवन्ना यौन उत्पीड़न केस में जेडीएस विधायक गिरफ्तार

एनडीए नेता और जेडीएस विधायक एचडी रेवन्ना को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन पर एक महिला के यौन उत्पीड़न और एक अन्य महिला के अपहरण का आरोप है। उन्हें बेंगलुरु में उनके पिता और जेडीएस सुप्रीमो एचडी देवेगौड़ा के घर से गिरफ्तार किया गया। इससे पहले एचडी रेवन्ना ने कोर्ट से जमानत की कोशिश की थी लेकिन अदालत ने अर्जी खारिज कर दी थी।

रेवन्ना से सीआईडी ​​पूछताछ करेगी। हालांकि उनका सांसद और एनडीए प्रत्याशी बेटा प्रज्ज्वल रेवन्ना अभी भी फरार है। प्रज्ज्वल पर कई महिलाओं के यौन शोषण का आरोप है। एक महिला ने 28 अप्रैल को प्रज्ज्वल रेवन्ना और उनके पिता एचडी रेवन्ना के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। महिला ने आरोप लगाया कि पिता पुत्र ने उसका और उसकी बेटी का यौन उत्पीड़न किया था। महिला रेवन्ना के घर में घरेलू काम के लिए रखी गई थी। आरोप है कि  प्रज्ज्वल कथित तौर पर जब महिला की बेटी घर पर होती थी तो वह उसे वीडियो कॉल करता था और अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर उसे परेशान करता था। घर पर वो पत्नी के जाने के बाद काम करने वाली महिलाओं को अपने कमरे में बुलाता था और गलत नीयत से छूता था।

ताजा ख़बरें

3 मई को, मैसूर में एक और शिकायत दर्ज की गई जहां 20 वर्षीय युवक ने रेवन्ना पर उसकी मां का अपहरण करने का आरोप लगाया। उस महिला के शोषण का भी आरोप प्रज्ज्वल पर है। एचडी रेवन्ना ने बेंगलुरु की एक अदालत में अग्रिम जमानत के लिए याचिका दायर की थी लेकिन इसे खारिज कर दिया गया। इसके बाद, उन्हें पिता एचडी देवगौड़ा के घर से गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस सूत्रों ने कहा है कि पिता की गिरफ्तारी के बाद मुख्य आरोपी प्रज्ज्वल रेवन्ना जर्मनी से लौट सकता है। उसके खिलाफ एसआईटी ने अब दूसरा लुकआउट नोटिस जारी कर दिया है।
प्रज्ज्वल रेवन्ना को जेडीएस-भाजपा ने हासन लोकसभा सीट से अपना संयुक्त प्रत्याशी बनाया था। पीएम मोदी रेवन्ना का प्रचार करने कर्नाटक भी गए थे। उन्होंने मंच पर उसका नाम लेकर वोट मांगा था। हालांकि क्षेत्रीय भाजपा नेताओं ने अपने प्रदेश भाजपा नेतृत्व से आग्रह किया था कि प्रज्ज्वल रेवन्ना को हासन से एनडीए का टिकट नहीं दिया जाए। लेकिन भाजपा नेतृत्व ने सलाह पर कोई ध्यान नहीं दिया। हासन में 26 अप्रैल को मतदान था। मतदान खत्म होने के बाद 26 अप्रैल की रात को रेवन्ना जर्मनी चला गया। उसके पास डिप्लोमैटिक पासपोर्ट है। जर्मनी में जाने के लिए इस पासपोर्ट पर रेवन्ना को वीजा की जरूरत नहीं थी। रेवन्ना के आपत्तिजनक वीडियो 26 अप्रैल से पहले ही हासन में सार्वजनिक हो गए थे। करीब 3000 वीडियो और फोटो एक पेन ड्राइव में डालकर हासन के पार्कों, बसों, बसअड्डों, स्टेडियम आदि में रख दिए गए थे। इसके बाद पेन ड्राइव के वीडियो को लोग शेयर करने लगे।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

कर्नाटक से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें