loader
जेडीएस सांसद प्रज्जवल रेवन्ना

देवगौड़ा के पोते और जेडीएस सांसद प्रज्जवल रेवन्ना का 'सेक्स वीडियो' सामने आया, जांच का आदेश

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने घोषणा की है कि एक विशेष जांच दल (एसआईटी) प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ कथित यौन शोषण की शिकायतों की जांच करेगा। रेवन्ना जेडीएस प्रमुख और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के पोते हैं और हासन लोकसभा सीट पर फिर से चुनाव लड़ रहे हैं। वो जेडीएस-भाजपा यानी एनडीए के संयुक्त उम्मीदवार हैं। न्यूज मिनट ने तो सूत्रों के हवाले से यह भी बताया है कि प्रज्जवल रेवन्ना देश छोड़कर जर्मनी भाग गया है।

कर्नाटक सरकार ने जांच का आदेश जारी करने में देरी लगाई। राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष नागलक्ष्मी चौधरी ने प्रज्जवल के खिलाफ आरोपों के संबंध में सीएम और राज्य के डीजीपी को पत्र लिखकर सारी जानकारी दी। उसके दो दिन बाद शनिवार, 27 अप्रैल की देर रात मुख्यमंत्री ने एसआईटी जांच का आदेश दिया।
ताजा ख़बरें
सोशल मीडिया पर कई फोटो सामने आए हैं। जिन्हें आपत्तिजनक होने की वजह से सत्य हिन्दी पर प्रकाशित नहीं किया जा रहा है। लेकिन एक और फोटो है, जो लोगों का ध्यान खींच रहा है। इस फोटो में पीएम मोदी के साथ पूर्व पीएम एचडी देवगौड़ा, पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी और देवगौड़ा का पोता प्रज्जवल रेवन्ना खड़ा हुआ है।
Objectionable video of Deve Gowda's grandson and JDS MP Prajwal Revanna surfaced - Satya Hindi
देश की बड़ी हस्तियों के साथ आरोपी प्रज्जवल रेवन्ना, जो पूर्व पीएम देवगौड़ा का पोता है।

महिला आयोग में शिकायत दर्ज कराने वाली कर्नाटक महिला डौर्जन्या विरोधी वेदिके संगठन के अनुसार, प्रभावशाली राजनेताओं द्वारा महिलाओं का यौन शोषण करने और उन्हें यौन संबंध बनाने के लिए मजबूर करने के दृश्य पूरे हसन जिले में पेन ड्राइव के माध्यम से फैलाए जा रहे हैं और सोशल मीडिया पर भी प्रसारित किए जा रहे हैं। वीडियो में कथित तौर पर प्रज्जवल रेवन्ना को कई महिलाओं के साथ दिखाया गया है।

वेदिके ने महिला आयोग को अपनी शिकायत में कहा है- "इस घटना ने कई महिलाओं के जीवन को खतरे में डाल दिया है और उनकी गरिमा को नुकसान पहुंचाया है।" यह घटना अब विवाद में बदल गई है और कांग्रेस नेता जेडीएस और बीजेपी से जवाब मांग रहे हैं जो गठबंधन में लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। जिन सीटों पर जेडीएस चुनाव लड़ रही है, उन सीटों पर मतदान 26 अप्रैल को हो चुका है।

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने मांग की कि भाजपा और जेडीएस के नेता स्पष्टीकरण जारी करें क्योंकि आरोप पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते के खिलाफ हैं। शिवकुमार ने कहा- “प्रधानमंत्री, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बी.वाई. विजयेंद्र, भाजपा नेता शोबक्का, अशोक, कुमारन्ना और अश्वथ नारायण जनता को जवाब दें।”

पिछले साल, प्रज्जवल रेवन्ना ने नवीन गौड़ा नाम के एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। जिसमें आरोप लगाया गया था कि उन्हें आपत्तिजनक स्थिति में दिखाने के लिए दृश्यों में छेड़छाड़ की गई है। रेवन्ना ने 89 मीडिया हाउसों के खिलाफ ऐसे वीडियो और फोटो का प्रकाशन रोकने के लिए प्रिंसिपल सिटी सिविल और सेशन कोर्ट से एक पक्षीय स्टे भी प्राप्त कर लिया। जिसमें कहा गया था कि प्रज्जवल रेवन्ना के खिलाफ कोई भी "अपमानजनक" कंटेंट प्रकाशित नहीं किया जाएगा।
मीडिया की चुप्पी पर सवालसोशल मीडिया पर इस मामले को लोग जोरशोर से उठा रहे हैं। फैक्ट चेकर और ऑल्ट न्यूज के सहयोगी संस्थापक संपादक मोहम्मद जुबैर ने रविवार को लिखा है- कर्नाटक सरकार ने एसआईटी जांच की घोषणा की। निर्वाचन क्षेत्र में चुनाव से पहले एक पेन ड्राइव में कई महिलाओं के साथ हजारों सेक्स वीडियो थे, जो कथित तौर पर खुद राजनेता द्वारा रिकॉर्ड किए गए थे।राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा, एएनआई की स्मिताप्रकाश  और अन्य न्यूज एंकरों ने चुप्पी साध रखी है।
कर्नाटक के मंत्री और कांग्रेस नेता प्रियंक खड़गे ने भाजपा से सवाल किया है। उन्होंने यौन उत्पीड़न के आरोपी JDS सांसद रेवन्ना को हासन से टिकट देने पर भाजपा से सवाल किया। खड़गे ने कहा- इतिहास जानने के बावजूद भाजपा ने उन्हें टिकट दिया।

डेलहाइट नामक ट्विटर यूजर ने लिखा है- बड़े पैमाने पर सेक्स स्कैंडल में बीजेपी और पीएम मोदी के सहयोगी एचडी कुमारस्वामी के भतीजे प्रज्ज्वल रेवन्ना शामिल हैं। चौंकाने वाले फुटेज, लगभग 2700 वीडियो, महिलाओं का यौन उत्पीड़न और उन पर हमला करते हुए दिखाते हैं, जिनमें से कई पिछड़े समुदायों से हैं। स्पष्ट सबूतों के बावजूद, वह आज़ाद है। क्या मोदी सरकार कार्रवाई करेगी या उसे भागने में मदद करेगी? मीडिया की चुप्पी बहरा कर देने वाली है। 24 घंटे के भीतर उसे पकड़ने में विफलता पीएम मोदी के नेतृत्व पर एक धब्बा होगा। शर्मनाक! शर्मनाक।

ट्विटर यूजर कलेशी बुआ ने लिखा है-  अब दुनिया जानती है कि जेडीएस/एचडीडी/एचडीके पर कर्नाटक में गठबंधन पर हस्ताक्षर करने के लिए कैसे दबाव डाला गया था - प्रज्जवल रेवन्ना सेक्स वीडियो का इस्तेमाल गौड़ा परिवार को गठबंधन स्वीकार करने के लिए ब्लैकमेल करने के लिए किया गया था। लेकिन जो भी वीडियो जारी किए गए, वे उन्हें राजनीतिक रूप से नष्ट कर देंगे। गुजरात माफिया की पुरानी चाल- ब्लैकमेल!

ट्विटर पर ऐश्वर्या चौधरी ने लिखा है- लगभग 3000 महिलाओं के यौन शोषण के आरोपी हासन सांसद और एनडीए उम्मीदवार प्रज्ज्वल रेवन्ना कथित तौर पर जर्मनी भाग गए हैं। क्या नरेंद्र मोदी उन्हें माल्या और नीरव मोदी की तरह ही मदद दे रहे हैं? और हमारे देश में 'शक्ति' कही जाने वाली लगभग 3000 महिलाओं की दुर्दशा पर मोदी चुप क्यों हैं?

बहरहाल, पूरे कर्नाटक में भाजपा-जेडीएस के खिलाफ प्रदर्शन शुरू हो गए हैं। कई शहरों और कस्बों में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जेडीएस सांसद प्रज्जवल रेवन्ना के पुतले जलाए हैं। राज्य में रविवार को पीएम मोदी की रैलियां भी हैं। लोग मांग कर रहे हैं कि मोदी इस मुद्दे पर बयान दें।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

कर्नाटक से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें