loader

पीएम मोदी बेंगलुरु में, स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए, किस बात का डर है

प्रधानमंत्री मोदी सोमवार से कर्नाटक के दो दिवसीय दौरे पर हैं और बेंगलुरु के तमाम कॉलेजों को बंद कर दिया गया है। कुछ को शिक्षा विभाग ने बंद करने का निर्देश दिया है, तो कुछ ने सुरक्षा चिंताओं और यातायात की स्थिति को ध्यान में रखते हुए खुद ही बंद कर लिया। कांग्रेस का इस समय पूरे कर्नाटक अग्निपथ और राहुल गांधी को ईडी द्वारा बुलाने के विरोध प्रदर्शन चल रहा है। बेंगलुरु शहर अस्तव्यस्त हो गया है। लोग पीएम के आने का भी विरोध कर रहे हैं।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बेंगलुरु दौरे के कारण सोमवार को कई शिक्षण संस्थान बंद हैं। बेंगलोर यूनिवर्सिटी (बीयू) के ज्ञानभारती परिसर के सभी छात्रों और शिक्षण और गैर-शिक्षण संकाय सदस्यों के लिए सोमवार को अवकाश घोषित किया गया है।  
ताजा ख़बरें
शिक्षा विभाग ने पीएम के रास्ते में पड़ने वाले तमाम स्कूलों के साथ उन 22 स्कूलों में एक दिन की छुट्टी की भी घोषणा की है, जहां के बच्चे प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में जाएंगे। केंगेरी उपनगर से कोम्मघट्टा तक और पट्टानागेरे, ज्ञानभारती और कुंबलगोडु क्लस्टर के वार्डों के भीतर सभी सरकारी, सहायता प्राप्त और निजी प्राथमिक और उच्च विद्यालयों के कर्मचारियों और छात्रों के लिए सोमवार को छुट्टी की घोषणा की गई है। सर्कुलर में कहा गया है कि इस छुट्टी के बदले आने वाले दिनों में किसी एक छुट्टी पर स्कूल खोले जा सकते हैं। 
शनिवार को, बेंगलोर यूनिवर्सिटी ने मोदी की यात्रा की पृष्ठभूमि में संभावित ट्रैफिक जाम और अन्य सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए 64 यूजी और पीजी कॉलेजों के लिए छुट्टियों की भी घोषणा की थी। उच्च शिक्षा मंत्री सी.एन. अश्वत्नारायण ने ट्विटर पर यह भी कहा, "चूंकि पीएम नरेंद्र मोदी कई कार्यक्रमों के लिए बेंगलुरु आ रहे हैं, इसलिए ट्रैफिक की भीड़ और उनकी सुरक्षा को देखते हुए शहर के चुनिंदा कॉलेजों में छुट्टियों की घोषणा की गई है।
जहां सरकार ने चुनिंदा संस्थानों के लिए छुट्टी की घोषणा की है, वहीं केंगेरी और मैसूर रोड के आसपास के कुछ निजी स्कूलों ने शहर के उस हिस्से में ट्रैफिक जाम की आशंका को देखते हुए खुद से छुट्टियां घोषित कर दी हैं। पैरंट्स को लिखे गए पत्र में स्कूलों ने कहा है कि कल पीएम नरेंद्र मोदी की यात्रा और केंगेरी और उसके आसपास के आधिकारिक कार्यक्रमों के कारण, सार्वजनिक परिवहन की कोई आवाजाही नहीं होगी। इसलिए, 1-12 से सभी कक्षाएं 20 जून को निलंबित रहेंगी।
PM Modi in Karnataka, schools and colleges closed - Satya Hindi
बेगलुरु में सोमवार को क्वींस रोड पर प्रदर्शन करते कांग्रेसी

कांग्रेस ने आलोचना की

कांग्रेस विधायक अंजलि निंबालकर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राज्य के दौरे से पहले सोमवार को बेंगलुरु में स्कूल और कॉलेज बंद करने के कर्नाटक सरकार के फैसले की निंदा की। कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता ने सवाल किया कि क्या पीएम मोदी की यात्रा के कारण यातायात चिंताओं पर स्कूल बंद करना उचित था। उन्होंने आगे कहा, कर्नाटक में शिक्षा क्या मजाक बन गई है।

एक ट्विटर पोस्ट में, अंजलि ने कहा, प्रधानमंत्रियों के दौरे के कारण बेंगलुरु में सोमवार को स्कूल बंद रहे। कारण यातायात का हवाला दिया। क्या यह उचित भी है? तथाकथित शिक्षित वर्ग इसे कैसे सहन कर रहा है?मीडिया भी कुछ नहीं दिखा रहा है कि कर्नाटक में शिक्षा क्या मजाक बन गई है?

कर्नाटक से और खबरें

क्या है कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार और मंगलवार को कर्नाटक का दौरा करेंगे, जहां वह बेंगलुरु और मैसूर में कार्यक्रमों में भाग लेंगे। अन्य कार्यक्रमों के अलावा, वह कई रेल और सड़क बुनियादी ढांचा परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे। बेंगलुरु में 27,000 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट शामिल हैं।

प्रधानमंत्री मंगलवार, 21 जून को 8वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर मैसूर पैलेस मैदान में एक सामूहिक योग प्रदर्शन में भाग लेंगे।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

कर्नाटक से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें